यह ख़बर 12 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी ने 'चाय पे चर्चा' अभियान शुरू किया, कालाधन लाने की प्रतिबद्धता जताई

अहमदाबाद:

बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में एक चाय की दुकान पर बैठकर लोगों के साथ चर्चा आरंभ की। शाम करीब छह बजे के बाद अहमदाबाद के पश्चिमी हिस्से में एक चाय की दुकान पर नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि चाय की दुकान एक प्रकार से फुटपाथ पार्लियामेंट होती हैं। उन्होंने कहा कि आज उनकी तमाम पुरानी यादें ताजा हो गईं। इस मौके पर मोदी ने कहा कि वह ईमानदार लोगों को इनसेंटिव और भ्रष्ट लोगों को सजा का प्रावधान करेंगे।

नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह विदेशों में रखे कालेधन को लाने के लिए कटिबद्ध हैं और वह आश्वासन देते हैं कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो वह एक कार्यबल बनाएंगे, कानून संशोधित करेंगे और वापस लाए गए इस कालेधन को ईमानदार करदाताओं के बीच सौगात के रूप में बांट देंगे।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने पार्टी के बहुप्रचारित 'नमो के साथ चाय पर चर्चा' अभियान की शुरुआत करते हुए कहा, 'पूरा देश कालेधन को लेकर चिंतित है। यह राष्ट्रविरोधी गतिविधि है, इस कालेधन को वापस लाने के लिए आपको राजनीतिक इच्छाशक्ति की जरूरत है। मैं अपने देशवासियों को आश्वासन देता हूं कि जब हम दिल्ली में सरकार बनाएंगे तब हम कार्यबल गठित करेंगे, और जरूरी हुआ तो कानून संशोधित करेंगे।'

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, 'हम भारतीय नागरिकों द्वारा रखे गए धन का पाई पाई वापस लायेंगे। मैं इसके लिए कटिबद्ध हूं क्योंकि यह धन भारत की गरीब जनता का है और किसी को भी इस तरह की राष्ट्रविरोधी गतिविधि करने का हक नहीं है।'

इस दौरान मोदी ने वहां मौजूद लोगों के साथ बातचीत भी की। कहा जा रहा है कि प्रोद्योगिकी के प्रयोग ने मोदी ने करीब एक हजार चाय की दुकानों पर एकत्र लोगों से बातचीत की और उनके सवालों के जवाब के साथ तमाम सुझाव भी ग्रहण किए। आज के कार्यक्रम में गुड गवर्नेंस के मुद्दे पर चर्चा की।

सुरक्षा कारणों से चाय की दुकान का नाम आरंभ में नहीं बताया गया। मोदी के इस कार्यक्रम को 'चाय पर चर्चा' नाम दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस कार्यक्रम के तहत देशभर में एक हजार से ज्यादा चाय दुकानों पर जुटने वाले अपने समर्थकों से सेटेलाइट, मोबाइल और इंटरनेट के जरिये बात की। इन सभी एक हजार चाय की दुकानों पर टीवी स्क्रीन भी लगाए गए हैं। चाय पे चर्चा कार्यक्रम मोदी का खास चुनावी कैंपेन है, जिसके जरिये वह लोगों से सीधे रूब−ब−रू होंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन सिटीजन फॉर एकाउंटेबल गवर्नेंस नाम के एनजीओ ने किया है।