यह ख़बर 13 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पुलिस वाले को रिश्वत देते नारायण साई के साथी हिरासत में, पांच करोड़ रुपये जब्त

सूरत:

प्रवचनकर्ता आसाराम के पुत्र नारायण साई के पांच साथियों और एक सब इंस्पैक्टर को रिश्वत के लेन-देन के मामले में हिरासत में लेकर इनके कब्जे से पांच करोड़ रुपये बरामद किए गए। ये लोग पुलिसकर्मियों और अन्य अधिकारियों को साई के खिलाफ यौन अपराध का मामला कमजोर करने की एवज में रिश्वत देने का प्रयास कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि साई के साथियों के पास से पांच करोड़ रुपये मिले हैं, जो पुलिसकर्मियों, डॉक्टरों और न्यायिक अधिकारियों को रिश्वत देने के लिए थे।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) शोभा भूटाडा ने बताया, 'सूरत की अपराध अन्वेषण शाखा में तैनात पीएसआई सीके कुंभणी को नारायण साई के पांच साथियों के साथ हिरासत में लिया गया, जो साई के खिलाफ यौन अपराध के मामले को कमजोर करने की एवज में रिश्वत दे रहे थे।'

पुलिस ने बताया कि नकद एक करोड़ रुपये साई के साथी उदय संघानी से और चार करोड़ रुपये केतन पटेल से बरामद किए गए। पटेल यहां का रियल एस्टेट डेवलेपर है। पुलिस ने बताया कि छहों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस के अनुसार पीएसआई कुंभणी को पैसा मांगने पर हिरासत में लिया गया। उसने वादा किया था कि वह साई के खिलाफ मामले को कमजोर करने के लिए यह पैसा पुलिस अधिकारियों, डॉक्टरों और न्यायिक अधिकारियों में बांट देगा।

40 वर्षीय नारायण साई बलात्कार के एक मामले में न्यायिक हिरासत में है।

साई को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हरियाणा सीमा पर उसके दो साथियों के साथ उनकी कार का पीछा करके गिरफ्तार किया और 4 दिसंबर को उसे यहां लाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो बहनों ने नारायण साई और उसके पिता आसाराम के खिलाफ हत्या, यौन शोषण, अवैध रूप से रोकना और अन्य आरोपों में शिकायत दर्ज कराई है।