यह ख़बर 19 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मेरा सार्वजनिक जीवन आग के दरिया को पार करने जैसा : जयललिता

जयललिता की फाइल तस्वीर

चेन्नई:

अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि वह पहले भी कई चुनौतियों का सामना सफलतापूर्वक कर चुकी हैं और मौजूदा मामले से भी बाहर निकलेंगी और उनका सार्वजनिक जीवन आग के दरिया को पार करने के समान है।

बेंगलुरु की परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय जेल से शनिवार को रिहा होने के बाद अपने पहले बयान में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लंबे समय से जिंदगी में चुनौतियों का सामना कर रही हैं। जयललिता को 66.65 करोड़ रुपये के आय से अधिक संपत्ति के मामले में चार साल कैद की सजा सुनाई गई है।

उन्होंने कहा, मैं उनसे (पुरानी चुनौतियों से) सफलतापूर्वक बाहर आई हूं। आपके प्यार और तमिलनाडु की जनता के अपार समर्थन से मैं हिम्मत नहीं हारने वाली। 66-वर्षीय जयललिता ने कहा, मेरा सार्वजनिक जीवन आग के दरिया को पार करने की तरह है। आपकी प्यारी बहन के रूप में मैंने राजनीति में कदम रखते समय से ही जन कल्याण के लिए समर्पण की दिक्कतों को समझा है।

जयललिता ने कहा कि उनके मार्गदर्शक और पार्टी संस्थापक एमजी रामचंद्रन को उन्होंने आश्वासन दिया था कि वह अन्नाद्रमुक का नेतृत्व करने में खुद को समर्पित कर देंगी और वह उस वादे को पूरा कर रहीं हैं।

उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक और उसके कार्यकर्ताओं का कल्याण और खासतौर पर तमिलनाडु की जनता की कुशलता उनके मुख्य लक्ष्य हैं और वह सामने आने वाली चुनौतियों, दुख तथा पीड़ा को नहीं देखते हुए इस रास्ते पर बढ़ती रहेंगी, क्योंकि "भगवान ने मुझे इस पीड़ा को सहने की परिपक्वता दी है।" जयललिता ने पार्टी कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि वह उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतरेंगी और राज्य की जनता के कल्याण के लिए काम करती रहेंगी।

जयललिता ने दुख जताते हुए कहा कि उन्हें मामले में सजा सुनाए जाने के मद्देनजर उनकी इस हालत के चलते 193 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने तीन लोगों द्वारा खुदकुशी की कोशिश करने पर चिंता जताई। पार्टी ने जान गंवाने वाले 193 लोगों की सूची जारी करते हुए कहा कि इनमें से 139 की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई और बाकी ने खुदकुशी कर ली।

मृतकों के परिवारों के प्रति सहानुभूति जताते हुए उन्होंने सभी को तीन-तीन लाख रुपये की राहत राशि देने का ऐलान किया और बताया कि उनकी पार्टी खुदकुशी की कोशिश करने वाले तीनों लोगों के उपचार के लिए 50-50 हजार रुपये देगी। उन्होंने अपने समर्थकों से अनुरोध किया कि भावनाओं में बहकर इस तरह के कदम नहीं उठाएं। अपनी रिहाई के लिए प्रार्थना करने वाले सभी लोगों का उन्होंने शुक्रिया अदा किया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com