प्रशासन पर परिवार को सूचित किए बिना शख्स का अंतिम संस्कार करने का आरोप, थाने में शिकायत दर्ज

मुंबई के वडाला पूर्व में बरकत अली नगर में रहने वाले के एक परिवार ने उनके घर के सदस्य की मौत के बाद बिना परिवार को सूचित किये अंतिम संस्कार करने का आरोप लगाया है.

मुंबई:

मुंबई के वडाला पूर्व में बरकत अली नगर में रहने वाले के एक परिवार ने उनके घर के सदस्य की मौत के बाद बिना परिवार को सूचित किये अंतिम संस्कार करने का आरोप लगाया है. 41 साल के मृतक राकेश वर्मा की पत्नी सुभाषिनी वर्मा के मुताबिक 11 तारीख उनके परिवार को क्वारंटीन कर दिया गया था और पति को रात 12 बजे लेकर गए. पूछने पर क्वारंटीन सेंटर के डॉक्टर उन्हें बताते रहे कि वो ठीक हैं ऑक्सिजन दिया जा रहा है, लेकिन 21 मई को परिवार के क्वारंटीन सेंटर से घर लौटने पर भी उनके पति से कोई संपर्क या तबियत की जानकारी नहीं मिली, सबने तलाश शुरू किया.

मृतक राकेश की मां के मुताबिक जब वो पुलिस थाने में शिकायत लिखाने गई, तब पता चला कि 17 तारीख को ही राकेश की मौत हो गई और उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया. मां का कहना है हमें बताया क्यों नहीं? पत्नी का कहना है आखिरी बार मुंह भी देखने को नहीं मिला. पूरा परिवार गम में डूबा है.

परिवार के मुताबिक राकेश पेशे से कंसल्टेंट थे. इस बीच परिवार की शिकायत पर वडाला पुलिस ने एफ नॉर्थ सहायक बीएमसी आयुक्त को पत्र लिखकर बताया है कि पहली नजर में ये पता चला है कि राकेश कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से राकेश को जोगेश्वरी के बाला साहेब ठाकरे अस्पताल ले जाया गया था, इसलिए शिकायतकर्ता की शिकायत पर उचित कदम उठाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एफ नॉर्थ के हेल्थ अफसर से इस संबंध में फोन पर बात करने पर उन्होंने बताया कि एक बार अस्पताल में भर्ती करने के बाद उनका काम है परिवार को सूचित करना. आप अस्पताल से बात करिए.