यह ख़बर 26 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एस्टन मार्टिन मामला : शिकायतकर्ता ने रिलायंस कम्पनी के चालक की पहचान की

दुर्घटनाग्रस्त कार

मुंबई:

रिलायंस कम्पनी की लक्जरी कार से हुए हिट एंड रन मामले में शिकायतकर्ता ने कम्पनी के कर्मचारी बंसीलाल जोशी की पहचान की है, जो उस वक्त कार चला रहा था।

पुलिस ने आज यहां बताया कि काफी महंगी कार एस्टर मार्टिन के चालक जोशी (55) की शिकायतकर्ता फोराम रूपारेल (25) ने पहचान की, जिससे दुर्घटना के वक्त कार चला रहे व्यक्ति के रहस्य से पर्दा उठ गया।

दुर्घटना 8 दिसम्बर की रात करीब डेढ़ बजे की है, जब एस्टन मार्टिन दक्षिण मुंबई के पेडार रोड से होकर हाजी अली की तरफ तेजी से जा रहा था।

चालक का वाहन पर नियंत्रण नहीं रहा और वह एक ऑडी कार से टकरा गई। टक्कर के प्रभाव से ऑडी डिवाइडर से उछलकर विपरीत दिशा से आ रही एक लक्जरी बस से टकरा गई जबकि एस्टन मार्टिन का अगला पहिया निकल गया।

इसके बाद एस्टन मार्टिन ने ह्युंडई एलांट्रा को टक्कर मारी। बहरहाल इसमें कोई जख्मी नहीं हुआ।

मुकेश अम्बानी के परिवार में नियोजित जोशी अगले दिन गामदेवी थाने पहुंचे और कहा कि दुर्घटना के वक्त वहीं एस्टन मार्टिन चला रहे थे।

पुलिस ने जोशी का बयान दर्ज कर लिया, लेकिन तब उन्हें गिरफ्तार नहीं किया और कहा कि यह निश्चित नहीं है कि शिकायतकर्ता के बयान से उनका बयान मेल खा रहा है। सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल फोन के सिग्नल ने यह पता नहीं चल पाया कि दुर्घटना के वक्त जोशी कार चला रहे थे।

जोशी के मुताबिक, दुर्घटना के बाद वह नहीं रुके, क्योंकि वह भयभीत थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, रूपारेल ऑडी चली रही थी और मजिस्ट्रेट के समक्ष उन्होंने जोशी की पहचान उस वक्त एस्टन मार्टिन चला रहे चालक के रूप में की है। पुलिस के मुताबिक, अम्बानी परिवार के लिए कई वर्षों से काम कर रहे जोशी सामान्यत: आरआईएल के अध्यक्ष मुकेश अम्बानी के बेटे के लिए कार चलाते हैं।

जोशी के मुताबिक 8 दिसम्बर की सुबह उन्हें आकाश को कहीं ले जाना था और पिछली रात उन्होंने कार का परीक्षण करने का निर्णय किया। पहले वह पेडार रोड होकर रात करीब डेढ़ बजे मरीन ड्राइव गए और वहां से लौट रहे थे तभी दुर्घटना हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कार के अंदर और बाहर फिंगरप्रिंट के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञ की सेवा लेने का निर्णय किया है। जोशी के फिंगरप्रिंट जांच के लिए भेजे गए हैं और परिणाम की प्रतीक्षा है।