'गाय प्रेमी' हैं आजम खान : सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव

'गाय प्रेमी' हैं आजम खान : सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव

गौपूजा करते हुए मुलायम सिंह यादव

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पार्टी से नाराज बताये जा रहे वरिष्ठ काबीना मंत्री मुहम्मद आजम खान की तारीफ करते हुए गुरुवार को उन्हें 'गाय प्रेमी' करार दिया और लोगों का आह्वान किया कि वे कम से कम एक गाय जरूर पालें।

यादव ने कान्हा उपवन में आयोजित ‘गौ-पूजा’कार्यक्रम में जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा, 'आजम खान गाय प्रेमी हैं। उन्होंने गायों के लिए बहुत कुछ किया है। वह गोवध के खिलाफ आवाज उठाने वाले पहले व्यक्ति हैं।'

मालूम हो कि नगर विकास मंत्री आजम खान ने पिछले महीने गोवध पर पूरी तरह पाबंदी लगाने की वकालत करते हुए कहा था कि वह व्यक्तिगत रूप से गाय काटे जाने के खिलाफ हैं, क्योंकि इससे एक समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचती है।

खान ने कहा था कि यह दुखद है कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राजनीतिक फायदा लेने के लिए गोहत्या का मुद्दा उठा रहे हैं। उन्होंने दावा किया था कि मुगल शासन में गोहत्या बहुत बड़ा अपराध माना जाता था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा था, 'आखिरी मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर के शासनकाल में गोहत्या में शामिल लोगों को कड़ी सजा दिए जाने का प्रावधान था।' सपा मुखिया ने लोगों का आह्वान किया कि वे कम से कम एक गाय जरूर पालें क्योंकि उसका दूध सेहत के लिए अच्छा होता है। उन्होंने कहा, 'हमारे गांव में हमारे पास अब भी 16 गायें हैं। गाय का दूध पीकर मैं पहलवान बन गया था और मैं अब भी तनदुरुस्त हूं।' कान्हा उपवन के योगदान की सराहना करते हुए यादव ने गोसेवा तथा उसके संरक्षण के लिए अपने छोटे बेटे प्रतीक यादव की भी तारीफ की।