मुलायम सिंह यादव और भगवंत मान ने भी पीएम को भाषण के लिए दी बधाई

मुलायम सिंह यादव और भगवंत मान ने भी पीएम को भाषण के लिए दी बधाई

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकसभा में दिए गए भाषण के बाद उनकी सीट पर जाकर बधाई देने वालों का तांता लग गया, जिनमें ज़्यादातर सांसद बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों के थे। लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, रामविलास पासवान, प्रेम सिंह चंदूमाजरा और चिराग पासवान आदि ने तो प्रधानमंत्री को बधाई दी ही, लेकिन समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान भी पीछे नहीं रहे।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के पारित होते ही जब सदन की कार्रवाई दोपहर बाद 3 बजे तक के लिए स्थगित हुई तो मुलायम सिंह अपनी सीट से उठे और सीधे प्रधानमंत्री की सीट का रुख किया। वहां पहुंचकर मुलायम ने पीएम की तरफ गर्मजोशी से हाथ बढ़ाया, जिसे नरेंद्र मोदी ने आगे झुककर थाम लिया। गौरतलब है कि पीएम ने अपने भाषण में मुलायम सिंह का नाम लेते हुए उन्हें बहुत अनुभवी नेता कहकर संबोधित किया था, जिससे मुलायम बहुत प्रसन्न नज़र आए।

गुरुवार को अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने एक ओर जहां कांग्रेस को पूरी तरह घेरने की कोशिश की, वहीं बाकी विपक्ष को यह कहकर दुलारा कि 'हीनभावना' की वजह से सदन को चलने नहीं दिया जाता, जिससे दूसरे विपक्षी दलों के अच्छे वक्ताओं को उभरने का मौका नहीं मिलता। हीनभावना से भी उनका इशारा कांग्रेस की तरफ ही था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने कहा कि सदन में विपक्षी पार्टियों में भी कई अच्छे वक्ता हैं, लेकिन फिर यह भी जोड़ा कि कुछ लोग मनोरंजन भी करते हैं। इस बार चोट मिमिक्री कलाकार से आम आदमी पार्टी के सांसद बने भगवंत मान की तरफ था, जिन्होंने बाद में पहुंचकर प्रधानमंत्री को बधाई दी।