यह ख़बर 15 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हमारी जीत में नरेंद्र मोदी से ज्यादा योगदान कांग्रेस का : आडवाणी

लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान आडवाणी

नई दिल्ली:

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपने बूते पर 282 सीटें जीतीं, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का मानना है कि इसका श्रेय दरअसल कांग्रेस को ज्यादा जाता है। आडवाणी का कहना है कि नरेंद्र मोदी ने भी बीजेपी की शानदार जीत में भूमिका अदा की, मगर इसमें सबसे बड़ा योगदान कांग्रेस का रहा है।

आडवाणी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चले विशाल अभियान ने भी जीत में योगदान दिया, लेकिन सबसे बड़ा योगदान हमारे विपक्ष का रहा। उन्होंने कहा ...अगर विपक्ष ने इतनी बड़ी-बड़ी गलतियां नहीं की होतीं और लोग बीते 10 वर्ष में इतने अधिक भ्रष्टाचार का गवाह नहीं बने होते, तो इस तरह के परिणाम संभवत: नहीं आए होते।

आडवाणी ने लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की तारीफ भी की। दिलचस्प बात यह है कि आडवाणी ने कुछ यही बातें 16 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भी कही थीं। उस वक्त आडवाणी ने कहा था कि यह विश्लेषण करना होगा कि जीत में मोदी के नेतृत्व और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठनों का कितना योगदान है।

आडवाणी ने पिछले साल मोदी को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष और बाद में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने का विरोध किया था। आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार, बीसी खंडूरी जैसे 75 साल की उम्र पार कर चुके कई वरिष्ठ बीजेपी नेता चुनाव जीतने के बावजूद मोदी सरकार में जगह नहीं पा सके हैं और वे खुद को हाशिए पर महसूस कर रहे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com