मोदी ने कहा, गांधीजी के आदर्श और उनके दिखाए रास्ते आज बेहद प्रासंगिक

मोदी ने कहा, गांधीजी के आदर्श और उनके दिखाए रास्ते आज बेहद प्रासंगिक

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र दिवस की 70वीं वषर्गांठ पर अपने संदेश में कहा कि महात्मा गांधी के आदर्श और उनके दिखाए मार्ग आज बेहद प्रासंगिक हैं। देश में हाल की कुछ हिंसक घटनाओं के मद्देनजर यह बयान महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

संयुक्त राष्ट्र दिवस पर दी बधाई
प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र दिवस के अवसर पर शनिवार को जनता को बधाई दी और कहा, ‘सभी को संयुक्त राष्ट्र दिवस की बधाई । संयुक्त राष्ट्र ने विश्व को शांतिपूर्ण स्थल बनाने के अपने लक्ष्य के प्रति संकल्पबद्धता के साथ मानवता की सेवा करते हुए 70 वर्ष पूरे कर लिए हैं। ’ उन्होंने कहा, ‘ गांधीजी के आदर्श और उनके द्वारा दिखाया गया रास्ता आज बेहद प्रासांगिक हैं और संयुक्त राष्ट्र के घोषणा-पत्र और संयुक्त राष्ट्र के आदर्श के साथ मेल खाता है।’

उत्तरप्रदेश में दादरी में गोमांस की अफवाह पर एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डालने की घटना और हरियाणा में एक दलित परिवार के घर में आग लगाए जाने समेत हाल की कुछ हिंसक घटनाओं के मद्देनजर प्रधानमंत्री द्वारा महात्मा गांधी के आदर्श और मार्ग का जिक्र किए जाने की उनकी टिप्पणी को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने कहा कि भारत, संयुक्त राष्ट्र द्वारा की गई विभिन्न पहलों में सबसे आगे रहा है और संयुक्त राष्ट्र को उसके प्रयासों में हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र दिवस के अवसर पर रात को दुनिया भर की प्रतीकात्मक इमारतों पर नीली रोशनी की जाएगी और भारत में अहमदाबाद के साबरमती आश्रम को प्रकाशित किया जाएगा।