'अगले 3 दिनों में 10 लाख से ज्यादा डोज़ मिलेंगे'- केंद्र ने कहा, वैक्सीन की कमी से जूझ रहे राज्यों को मिलेगी राहत

एक आधिकारिक बयान जारी कर स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वो अगले तीन दिनों में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशोंं को 10,25,000 डोज उपलब्ध कराएगा.

'अगले 3 दिनों में 10 लाख से ज्यादा डोज़ मिलेंगे'- केंद्र ने कहा, वैक्सीन की कमी से जूझ रहे राज्यों को मिलेगी राहत

राज्यों को 3 दिनों में 10 लाख से ज्यादा कोविड वैक्सीन की डोज़ मिलेंगी.

नई दिल्ली:

कई राज्य कोविड के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन की कमी से जूझ रहे हैं, इस बीच राज्यों को केंद्र सरकार ने वादा किया है कि वो अगले तीन दिनों में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को अगले तीन दिनों में 10 लाख से ज्यादा कोविड-19 वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराएगा. एक आधिकारिक बयान जारी कर स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वो अगले तीन दिनों में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशोंं को 10,25,000 डोज देगा.

इस रिलीज के अनुसार राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों के पास अभी 90 लाख से ज्यादा, कुल 90,30,670 डोज़ अभी उपलब्ध हैं. निगेटिव बैलेंस वाले राज्य कुल सप्लाई के मुकाबले ज्यादा उपभोग के साथ, ज्यादा नुकसान भी दिखा रहे हैं क्योंकि वो उन वैक्सीन डोज़ को शामिल नहीं कर रहे, जो उन्होंने सशस्त्र बलों को सप्लाई की है.

अब छोटे बच्चे भी कोरोना की चपेट में आ रहे, वैक्सीनेशन करने की जरूरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 अप्रैल को भारत के वैक्सीनेशन ड्राइव को और विस्तृत करते हुए तीसरे चरण के लिए 18 से ऊपर की उम्र वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन की घोषणा की थी. तीसरे फेज में अब 18 साल के ऊपर के सभी लोग कोविड वैक्सीन लगवा सकते हैं. 1 मई से तीसरा चरण शुरू हो चुका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सभी पात्र लोग CoWIN पोर्टल पर जाकर या फिर आरोग्य सेतु ऐप पर अपना नाम वैक्सीनेशन के लिए रजिस्टर कर सकते हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)