विज्ञापन
This Article is From Sep 29, 2016

मुस्लिम समाज तक अपनी बात पहुंचाने के लिए बीजेपी ने शुरू किया प्रोग्रेसिव पंचायत अभियान

मुस्लिम समाज तक अपनी बात पहुंचाने के लिए बीजेपी ने शुरू किया प्रोग्रेसिव पंचायत अभियान
मेवात: मुस्लिम समाज तक अपनी बात पहुंचाने और उनको पार्टी और सरकार के 'विकास' के एजेंडे को समझाने के लिये बीजेपी ने गुरुवार को देश भर में प्रोग्रेसिव पंचायत अभियान की शुरुआत की. केंद्र सरकार के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसकी शुरुआत हरियाणा के मेवात जिले से की जहां हाल में ही दो लड़कियों के साथ हुये बलात्कार और मर्डर के अलावा बिरयानी के नमूनों की जांच से विवाद खड़ा हुआ था.

गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने इस कार्यक्रम के लिए 'मदद हमारी, मंजिल आपकी' का नारा दिया है. नकवी ने हरियाणा के मंत्रियों और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के साथ पलवल और मेवात के इलाकों में कहा कि वोट के सौदे पर विकास का मसौदा हावी हो चुका है और आने वाले दिनों में बीजेपी मेवात जैसे पिछड़े इलाकों के विकास पर ध्यान देगी. नकवी और बीजेपी नेताओं ने यहां लोगों से कहा कि मेवात मिलेनियम सिटी कहे जाने वाले गुड़गांव से सटा होने के बाद भी इतना पिछड़ा है कि क्योंकि किसी पार्टी ने यहां कोई काम नहीं किया.
 

मेवात में पिछले दिनों बीफ मिलाने के शक में बिरयानी के सैंपलों की जांच से विवाद खड़ा हुआ था. राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने गोहत्या के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जिसके तहत गाय को मारना और उसका मीट खाना और बेचना अपराध है. मेवात के गांवों में सड़क किनारे बिरयानी बेचने वालों में इससे डर फैल गया था. इस बीच मेवात के डूंगरहेड़ी गांव में दो लड़कियों के साथ हुये बलात्कार और उनके परिवार वालों की हत्या से तनाव और बढ़ गया.

ऐसे माहौल में बीजेपी की ये प्रोग्रेसिव पंचायत अभियान मायने रखती है. प्रधानमंत्री मोदी ने अभी केरल के कोझीकोड में मुस्लिमों को वोट की मंडी न समझने और उनसे घृणा न करने की बात कही थी. मेवात का इलाका यूपी से लगता है जहां जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. केंद्रीय मंत्री नकवी ने मेवात में कहा कि विकास के एजेंडे को बीजेपी राजनीति से जोड़कर नहीं देखती. उन्‍होंने कहा, 'अगर यहां डर का माहौल है तो उसे ठीक करना हमारी जिम्मेदारी है. हम इतने बड़े समुदाय को अनदेखा नहीं कर सकते. इसके लिये विकास की ज़रूरत है और इसलिये हम यहां आये हैं.'

मेवात मुस्लिम बहुल इलाका है और यहां काफी पिछड़ापन भी है. केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार यहां विकास की कई योजनाएं लाएगी जिसमें रेल लाइन बिछाने का काम भी शामिल है. बीजेपी मेवात में कभी कोई चुनाव नहीं जीती लेकिन प्रोग्रेसिव पंचायत के ज़रिए बीजेपी न केवल मुस्लिम समाज तक पहुंच बनाने की कोशिश कर रही है बल्कि कांग्रेस और दूसरी पार्टियों को तुष्टिकरण की राजनीति के लिये निशाने पर भी ले रही है.
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
मुस्लिम समाज तक अपनी बात पहुंचाने के लिए बीजेपी ने शुरू किया प्रोग्रेसिव पंचायत अभियान
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com