विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2021

चमत्कार : उत्तराखंड में ध्वस्त सुरंग से मजदूरों को बाहर निकाला गया-देखें Video

आईटीबीपी के जवानों ने चमत्कारिक ढंग से कई मीटर चौड़ी इस सुरंग से रस्सियों के जरिये कई मजदूरों को बाहर निकाल लिया. एक मजदूर को सुरंग से निकालने का ऐसा ही वीडियो साझा किया गया है.

उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने के बाद 100 से ज्यादा लोग लापता बताए जाते हैं

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशिय़र फटने (Uttarakhand Glacier Burst) की आपदा के बाद एक सुरंग ध्वस्त (narrow tunnel) हो गई. इसमें कई मजदूर फंस गए थे. हालांकि आईटीबीपी के जवानों ने चमत्कारिक ढंग से कई मीटर चौड़ी इस सुरंग से रस्सियों के जरिये कई मजदूरों को बाहर निकाल लिया. एक मजदूर को सुरंग से निकालने का ऐसा ही वीडियो (Viral Video) साझा किया गया है.

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि सुरंग से करीब 16 लोगों को बाहर निकाला गया है. ग्लेशियर फटने के बाद इलाके में 100 के करीब लोग लापता बताए जाते हैं. इसके बाद चमोली जिले में अलकनंदा और धौलीगंगा नदियों में बाढ़ सी आ गई है. अब तक 10 लोगों के शव बरामद हुए हैं.

इंडो तिब्बतियन बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवानों ने संकरी सुरंग में फंसे एक श्रमिक को बाहर निकाला. चमोली जिले में ग्लेशियर फटने और उसके बाद नदियों में आई बाढ़ के बाद आईटीबीपी कर्मियों को राहत एवं बचाय कार्य में लगाया गया है. इस बचाव अभियान का एक मोबाइल वीडियो वायरल हो रहा है. 

वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि ITBP के कर्मी धीरे-धीरे एक मजदूर को संकरी सुरंग से बाहर निकाल रहे हैं. जोर लगा के हइसा के नारे के साथ और रस्सियों के सहारे मजदूर को बाहर लाया गया. मजदूर उस वक्त कीचड़ में पूरी तरह लथपथ था. उसके बाहर आते ही ITBP कर्मी खुशी से झूम उठे. इसके बाद सुरंग से निकले व्यक्ति ने सभी कर्मियों को गले से लगा लिया.

सेना, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और अर्धसैनिक बलों को भी राहत एवं बचाव कार्य में लगाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तराखंड में हुई दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति की मैं लगातार निगरानी कर रहा हूं और पूरा देश सभी की सुरक्षा की प्रार्थना कर रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
चमत्कार : उत्तराखंड में ध्वस्त सुरंग से मजदूरों को बाहर निकाला गया-देखें Video
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com