यह ख़बर 03 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एनसीटीसी पर मुख्यमंत्रियों की बैठक 5 मई को : चिदम्बरम

खास बातें

  • राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र (एनसीटीसी) के गठन पर चर्चा के लिए गैर-कांग्रेस शासित राज्यों की मांगों पर सहमति जताते हुए केंद्र सरकार ने पांच मई को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र (एनसीटीसी) के गठन पर चर्चा के लिए गैर-कांग्रेस शासित राज्यों की मांगों पर सहमति जताते हुए केंद्र सरकार ने पांच मई को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। 16 मई को होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक में हालांकि तय मुद्दों पर ही चर्चा होगी।

केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख दिया है और वह उनके जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

चिदम्बरम ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। मुझे उम्मीद है कि वे अपनी भागीदारी की पुष्टि करेंगे। 16 अप्रैल को होने वाली बैठक में हम तय एजेंडे पर ही विचार करेंगे और पांच मई को होने वाली बैठक में एनसीटीसी के गठन पर चर्चा की जाएगी।"

उल्लेखनीय है कि विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वार्षिक बैठक 16 अप्रैल को राजधानी में होने वाली है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि 16 अप्रैल को होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक में जिन एजेंडों पर चर्चा की जानी है, उनमें एनसीसीटी को भी शामिल किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन राज्यों ने यह कहते हुए एनसीटीसी के गठन का विरोध किया है कि इससे देश का संघीय ढांचा प्रभावित होगा और राज्यों के अधिकार क्षेत्र का अतिक्रमण होगा।