बीजेपी को उत्तर प्रदेश की सत्ता में नहीं आने देंगे मुस्लिम वोटर : NDTV से मायावती

बीजेपी को उत्तर प्रदेश की सत्ता में नहीं आने देंगे मुस्लिम वोटर : NDTV से मायावती

NDTV से खास बातचीत में मायावती ने मुलायम और अखिलेश यादव पर लगाए आरोप. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती का मानना है कि यूपी विधानसभा चुनाव में मुसलमान वोटर 2014 की तरह अपने वोटों को बंटने नहीं देंगे और बीजेपी को सत्ता में आने से रोकेंगे.

मायावती ने एनडीटीवी से एक्स्क्लूसिव बातचीत में कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में ना सिर्फ़ यूपी बल्कि पूरे देश में मुसलमान वोट बंटा हुआ था, लेकिन इस बार मुस्लिम समुदाय समाजवादी पार्टी में चल रही अंदरूनी तोड़फोड़ को देख रहा है और इसी वजह से समाजवादी पार्टी को वोट नहीं देगा. उन्होंने भरोसा जताया कि मुसलमान वोट इस बार बीएसपी को जाएगा और जहां तक कांग्रेस की बात है वो यूपी में कहीं नहीं हैं.

मायावती को ये भी आशंका है कि चुनाव से पहले बीजेपी और समाजवादी पार्टी सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की कोशिश कर सकते हैं. हालांकि यहां उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टियां इसमें कामयाब नहीं होंगी, क्योंकि इस बार मतदाता बहुत ही जागरूक है.

बीएसपी प्रमुख ने यह भी कहा कि 1995 में मुझ पर समाजवादी पार्टी के युवाओं के हमले की साज़िश मुलायम सिंह यादव ने ही तैयार की थी. वहीं राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर आरोप लगाते मायावती ने कहा कि वह भी अपने पिता की तरह ही हैं, जो हिंसा के लिए युवाओं का इस्तेमाल करते हैं.

इसके साथ ही मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी जिन भी विकास योजनाओं का एलान कर रही है वह सभी मेरे समय पर शुरू की गई थीं, सपा सरकार ने सिर्फ़ इन योजनाओं का नाम बदला है.

मायावती ने यूपी चुनाव में कांग्रेस की मौजूदगी पर बात करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस कहीं नहीं है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर आरोप लगाते मायावती ने कहा कि वह भी अपने पिता की तरही ही हैं जो हिंसा के लिए युवाओं का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार ने उनकी सरकार में शुरू की गई योजनाओं के नाम बदल दिए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com