मथुरा कांड : समाजवादी पार्टी का पलटवार, राजनाथ के इस्तीफे की मांग

मथुरा कांड : समाजवादी पार्टी का पलटवार, राजनाथ के इस्तीफे की मांग

मथुरा के जवाहर बाग में हुई हिंसा (फाइल फोटो)

लखनऊ:

मथुरा कांड को लेकर विपक्ष, खासकर भाजपा के निशाने पर आई सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को पलटवार करते हुए जवाहर बाग में कथित रूप से नक्सलवादियों की मौजूदगी की सूचना राज्य सरकार से साझा न करने का आरोप लगाते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के इस्तीफे की मांग की।

लाशों पर राजनीति कर रही भाजपा
सपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया कि भाजपा अपने पुराने चरित्र के मुताबिक ‘लाशों पर राजनीति’ कर रही है। उन्होंने कहा कि बताया जा रहा है कि जवाहरबाग में झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उड़ीसा से आए नक्सलवादी रह रहे थे। जाहिर है कि केन्द्र के खुफिया तंत्र को भी यह मालूम होगा। आखिर उसने यह जानकारी राज्य सरकार के साथ क्यों साझा नहीं की। इस नाते केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को इस्तीफा देना चाहिए।

केंद्रीय गृह मंत्री के परिजन बिसाहड़ा में बिगाड़ रहे हालात
चौधरी ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री के परिजन ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा गांव में हालात बिगाड़ने की कोशिश में शामिल हैं। वे वहां महापंचायत की साजिश कर रहे हैं। दूसरों पर सवाल उठाने से पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। इस वक्त अगर किसी के इस्तीफे की जरूरत है तो वह राजनाथ सिंह के त्यागपत्र की है।

जांच से होगा खुलासा, कौन कर रहा था वित्तपोषण
चौधरी ने कहा कि दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने जवाहरबाग कांड की सीबीआई जांच के आदेश देने के आग्रह वाली याचिका दायर की है। दरअसल, भाजपा अशांति और अराजकता को मजबूत कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केन्द्र को जवाहरबाग कांड की तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजी है। जांच में पता लगेगा कि अवैध कब्जेदारों का वित्तपोषण कौन कर रहा था। साथ ही बाकी खुलासे भी होंगे।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com