विज्ञापन
This Article is From Mar 17, 2019

Manohar Parrikar Dies: मनोहर पर्रिकर के निधन पर राहुल गांधी ने जताया शोक, बोले- गोवा के फेवरेट बेटे थे, अमित शाह ने भी जताया दुख

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का आज यानी रविवार को 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने ट्ववीट कर इसकी जानकारी दी.

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का निधन

नई दिल्ली:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का आज यानी रविवार को 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने ट्ववीट कर इसकी जानकारी दी.  मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) लंबे समय समय से अग्नाशय कैंसर यानी पैंक्रियाज कैंसर (Pancreatic cancer) से पीड़ित थे. इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यलय ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उनकी हालत बेहद नाजुक है.  मनोहर पर्रिकर की तबियत खराब होने की वजह से उनका इलाज अमेरिका से लेकर गोवा, मुंबई और दिल्ली के बड़े अस्पतालों में हुआ था. लेकिन रविवार को उन्होंने गोवा के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. मनोहर पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी सहित देश के नेताओं ने गहरा शोक जताया. इससे पहले बीजेपी की तरफ से बयान आया था कि उनकी हालात में सुधार हो रहा है. 

Manohar Parrikar Dies: नहीं रहे गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर, लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में हुआ निधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, "मनोहर पर्रिकर एक अद्वितीय नेता थे. एक सच्चे देशभक्त थे और सभी की प्रशंसा करते थे. देश के प्रति उनकी सेवाओं को पीढ़ियों द्वारा याद किया जाएगा. उनके निधन से गहरा दुख हुआ. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना."

 

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे लिखा, "रक्षा मंत्री के तौर पर मनोहर पर्रिकर जी के कार्यकाल के लिए देश हमेशा उनका आभारी रहेगा...उनके रक्षा मंत्री रहने के दौरान भारत ने कई ऐसे फ़ैसले देखे, जिससे देश की सुरक्षा क्षमता और मज़बूत हुई, स्वदेशी रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में वृद्धि हुई साथ ही पूर्व कर्मचारियों का जीवन और ख़ुशहाल हुआ...

 

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने ट्वीट कर मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Dies) के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, "गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ."

 

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर सुनकर देश के नेताओं से लेकर अन्य क्षेत्र की हस्तियों ने भी दुख जताया. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने भी ट्वीट कर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया.

 

 

Profile Of Manohar Parrikar: राजनीति में 'मिस्टर क्लीन' कहलाने वाले देश के पहले IITian मुख्यमंत्री थे मनोहर पर्रिकर

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी मनोहर पर्रिकर के निधन (Manohar Parrikar Dies) पर शोक जताया. उन्होंने लिखा, मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. मनोहर पर्रिकर लंबे समय से अग्नाशय कैंसर से लड़ रहे थे. वह गोवा के फेवरेट बेटे थे.

 

 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मनोहर पर्रिकर के निधन (Manohar Parrikar Dies) पर शोक जताया. उन्होंने ट्वविटर पर लिखा, "लंबे वक्त से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर जी का जाना दुखद! ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिवार को शक्ति दे. राजनीतिक जीवन में उनका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा. शत् शत् नमन.

 

 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी ट्वीट कर मनोहर लाल पर्रिकर के निधन पर शोक जताया.

 

 

 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया और ट्वीट किया, पूरा बीजेपी परिवार मनोहर पर्रिकर के परिवार के साथ खड़ा है.

 

 

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. वह लोगों के चहेते थे. हम सभी उनके बहुत मिस करेंगे.

 

 

मनोहर पर्रिकर के निधन पर प्रियंका गांधी ने भी शोक जताया. उन्होंने लिखा, "प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'मेरी संवेदनाएं मनोहर पर्रिकर के परिवार के साथ हैं. मैं उनसे एक ही बार मिली हूं, जब वे दो साल पहले बहुत ही शालीनता के साथ मेरी मां से मिलने अस्पताल आए थे...उनकी आत्मा को शांति मिले."

 

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, 'गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन से शोकाकुल हूं. मेरी गहरी संवेदनाएं उनके परिजन के साथ हैं... ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.'

 

 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की सूचना से बहुत दुखी हूं. उनका स्वभाव मित्रवत था और सभी उनका सम्मान करते थे. मेरी संवेदनाएं उनके परिजन और मित्रों के साथ है.'

 

 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया. उन्होंने लिखा, " मनोहर पर्रिकर हमेशा अपनी ईमानदारी और सादगी के लिए याद रहेंगे."

 

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट किया, "गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर बहुत दुख हुआ.भगवान उनकी आत्मा को शांति दे."

 

 

Video: नहीं रहे गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर, 63 साल की उम्र में हुआ निधन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव : पहले चरण में 50% से ज्‍यादा करोड़पति उम्‍मीदवार, PDP के पास सबसे ज्‍यादा
Manohar Parrikar Dies: मनोहर पर्रिकर के निधन पर राहुल गांधी ने जताया शोक, बोले- गोवा के फेवरेट बेटे थे, अमित शाह ने भी जताया दुख
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com