यह ख़बर 13 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मांझी एक दिन के लिए भी मुख्यमंत्री बनने लायक नहीं हैं : जेडीयू विधायक अनंत सिंह

बिहार के सीएम मांझी की फाइल तस्वीर

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के विवादास्पद बयानों के बाद अब उनकी ही पार्टी जनता दल (युनाइटेड) में उनके विरुद्ध विरोध का स्वर उभरने लगा है। जद (यू) के एक विधायक ने तो मांझी को 'मुख्यमंत्री बनने लायक नहीं' तक बता दिया।

पार्टी के विधायक अनंत सिंह ने गुरुवार को मांझी पर निशाना साधते हुए कहा, "मांझी का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है, उन्हें कांके जाकर इलाज कराना चाहिए। जनता उनके अच्छे भाषण सुनने के लिए तरस गई।"

मोकामा क्षेत्र के विधायक अनंत सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि मांझी एक दिन के लिए भी मुख्यमंत्री बनने लायक नहीं हैं।

इधर, जद (यू) के वरिष्ठ नेता संजय झा ने भी मांझी के बेतुके बयानों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। सवर्ण जातियों को 'विदेशी' बताने वाले बयान के लिए मांझी पर कारवाई करने की मांग की है। उन्होंने मांझी के ऐसे बयान को समाज को बांटने वाला बताया।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी मुख्यमंत्री अपने विवादास्पद बयानों को लेकर विपक्षियों के निशाने पर रहे हैं। ताजा मामला मुख्यमंत्री के पश्चिम चंपारण दौरे का है, जब उन्होंने सवर्ण जातियों को विदेशी बताया। उन्होंने एक समारोह के दौरान कहा कि यहां के मूल निवासी आदिवासी, अनुसूचित जाति और गरीब लोग हैं। सवर्ण जातियों के लोग तो बाहर से आए हैं, इसलिए वे विदेशी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मांझी के इस बयान से बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि इस बयान के लिए मुख्यमंत्री को लोगों से माफी मांगनी चाहिए।