पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे पर बोलीं ममता बनर्जी, 'आपका वीजा क्यों न कैंसिल कर दिया जाना चाहिए'

Mamata Banerjee ने खड़गपुर की चुनावी रैली में कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जब एक बांग्लादेशी कलाकार ने टीएमसी की रैली में हिस्सा लिया था तो बीजेपी ने बांग्लादेश सरकार से बात की थी और उसका वीजा रद्द करवा दिया गया था.

पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे पर बोलीं ममता बनर्जी, 'आपका वीजा क्यों न कैंसिल कर दिया जाना चाहिए'

Mamata Banerjee

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi Bangladesh Visit) के बांग्लादेश दौरे को लेकर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने खड़गपुर की चुनावी रैली में कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जब एक बांग्लादेशी कलाकार ने टीएमसी की रैली में हिस्सा लिया था तो बीजेपी ने बांग्लादेश सरकार से बात की थी और उसका वीजा रद्द करवा दिया गया था. आज जब बंगाल में चुनाव हो रहे हैं तो आप बांग्लादेश में जाकर एक खास वर्ग से वोट मांग रहे हो, आपका वीजा क्यों नहीं कैंसिल कर दिया जाना चाहिए. हम इस बारे में चुनाव आयोग (Election Commission) से शिकायत करेंगे. 

TMC नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव हो रहे हैं और प्रधानमंत्री बांग्लादेश में घूम रहे और बंगाल के बारे में भाषण दे रहे हैं. यह पूरी तरह से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. टीएमसी इसको लेकर चुनाव आय़ोग का दरवाजा खटखटाएगी. उन्होंने कहा, कभी कभार वो कहते थे कि ममता बनर्जी बांग्लादेश से लोगों को लेकर आती है औऱ घुसपैठ कराती है. लेकिन वो खुद वोटों की मार्केटिंग की खातिर बांग्लादेश गए हुए हैं.

आज टीएमसी ने पहले चरण के विधान सभा चुनाव में ईवीएम में धांधली और वोटिंग प्रतिशत में गड़बड़ी की शिकायत भी चुनाव आयोग से की है. टीएमसी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की है. 294 सदस्यों वाली विधान सभा के लिए पहले चरण में शनिवार को 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है.


ANI के मुताबिक, सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा है. टीएमसी के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के अधिकारियों से भेंट की. सीएम ममता बनर्जी की पार्टी (TMC) ने पूर्वी मिदनापुर जिले के वोटिंग परसेंट का एक स्क्रीनशॉट ट्वीट कर पूछा है, "यह क्या हो रहा है @ECISVEEP?! पांच मिनट के अंदर ही वोटिंग परसेंट अचानक आधा कैसे हो गया? क्या इसके बारे में जानकारी देंगे? यह दु:खदायी और आश्चर्यजनक है...@CEOWestBengal कृपया तुरंत इस मामले को देखें.."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com