ममता बनर्जी ने साधा निशाना, नोटबंदी से 120 लोगों की मौत के जिम्मेदार पीएम मोदी

ममता बनर्जी ने साधा निशाना, नोटबंदी से 120 लोगों की मौत के जिम्मेदार पीएम मोदी

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी की वजह से हुई 120 से अधिक लोगों की मौत के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया. ममता ने ट्वीट कर कहा, मोदी बाबू, आप बहुत अहंकारी हैं. आप नोटबंदी की वजह से हुई 120 से अधिक लोगों की मौत के जिम्मेदार हैं.

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने सोमवार को पीएम मोदी के इस्तीफे की मांग करते हुए तीन दिवसीय देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू किया.

इससे पहले केंद्र सरकार पर हमला करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से 'देश को अव्यवस्था से बचाने' की अपील की और एक ऐसी 'राष्ट्रीय सरकार' की मांग की जिसमें नरेंद्र मोदी न हों. देश में मौजूदा हालात को 'अस्वीकार्य' करार देते हुए तृणमूल अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय सरकार का संचालन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कोई अन्य नेता कर सकता है.

ममता ने कहा, सभी संस्थानों पर हमले हो रहे हैं. यह एक खतरनाक खेल है. हम राष्ट्रपति से देश को अव्यवस्था से बचाने की अपील करते हैं. उन्होंने कहा, केंद्र में शासन के नाम पर आतंकवाद व हल्लाबाजी हो रही है. उन्होंने योजना आयोग को खत्म कर उसे नीति आयोग में बदल दिया और उसमें ऐसे लोग हैं, जो देश को समझते तक नहीं.

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री कालिदास की तरह पेश आ रहे हैं. जिस डाल पर बैठे हैं, उसी को काटने का प्रयास कर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com