महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, ठाणे में 13 मार्च से 31 के बीच लग रहा है लॉकडाउन

ठाणे में 11 हॉटस्पॉट की पहचान की गई है, जहां 13 मार्च से 31 मार्च के बीच लॉकडाउन लगा रहेगा. अधिकारियों ने इसकी घोषणा की है.

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, ठाणे में 13 मार्च से 31 के बीच लग रहा है लॉकडाउन

महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना के केस तेजी से फैले हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ठाणे:

महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोनावायरस का कहर फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है. ठाणे में कोविड-19 के मरीज बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं, जिसक बाद यहां पर सोमवार को लॉकडाउन की घोषणा की गई है. ठाणे में 11 हॉटस्पॉट की पहचान की गई है, जहां 13 मार्च से 31 मार्च के बीच लॉकडाउन लगा रहेगा. अधिकारियों ने इसकी घोषणा की है.

यह आदेश ठाणे के नगर निगम के कमिश्नर विपिन शर्मा ने जारी किया है. इस आदेश में कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामले बहुत तेजी से सामने आए हैं, जिसके चलते यह फैसला लिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इसके पहले देशभर में जो लॉकडाउन लगा था, उसी के नियम इस लॉकडाउन में भी लगे रहेंगे.

यह भी पढ़ें : Covid-19 महामारी भारत में अपने खात्मे की ओर? स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कही यह बात


अगर सोमवार तक यहां कोविड के मामलों की बात करें तो सोमवार को कोविड-19 के 780 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,69,845 हो गई है. अधिकारी ने बताया कि सभी नए मामलों का पता रविवार को चला. उन्होंने बताया कि संक्रमण से तीन और लोगों की मौत होने से जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,302 हो गयी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया कि जिले में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 2.34 प्रतिशत है. अब तक 2,56,279 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और स्वस्थ होने की दर 94.97 प्रतिशत है. अधिकारी ने बताया कि ठाणे में 7,264 मरीजों का उपचार चल रहा है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पास के पालघर जिले में कोविड-19 के मामलों की संख्या 46,312 हो गयी है और मरने वालों की संख्या 1,205 है.