Maharashtra Govt: संजय राउत बोले- शनिवार को राज्यपाल को देंगे NCP-कांग्रेस और शिवसेना के MLAs की समर्थन चिट्ठी

वहीं, महाराष्ट्र के सियासी हालात पर आज सुबह सोनिया गांधी के घर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई है. बैठक के बाद कांग्रेस का कहना है कि सरकार गठन पर संभवत: कल फ़ैसला लिया जा सकता है.

Maharashtra Govt: संजय राउत बोले- शनिवार को राज्यपाल को देंगे NCP-कांग्रेस और शिवसेना के MLAs की समर्थन चिट्ठी

शिवसेना सांसद संजय राउत.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि तीन दल शनिवार को राज्यपाल से मिलने जाएंगे. राउत ने कहा कि कहा कि राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा जाएगा और उन्हें कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी विधायकों के समर्थन की चिट्ठी दी जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पद पर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है.

वहीं, महाराष्ट्र के सियासी हालात पर आज सुबह सोनिया गांधी के घर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई है. बैठक के बाद कांग्रेस का कहना है कि सरकार गठन पर संभवत: कल फ़ैसला लिया जा सकता है. दिल्ली में महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं की भी बैठक हुई है इससे पहले कल शाम दिल्ली में शरद पवार के घर पर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की बैठक हुई. क़रीब दो घंटे तक चली बैठक के बाद दोनों पार्टियों की साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस में महाराष्ट्र में तीन दलों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार बनाने का एलान किया गया. आज भी कांग्रेस और एनसीपी की बातचीत जारी रहेगी.

CWC की बैठक के बाद कांग्रेस बोली- महाराष्ट्र में NCP-Shiv Sena के साथ मिलकर सरकार बनाने पर कल होगा फैसला

वहीं, शिवसेना ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह एक दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा, 'महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. यह एक दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी. तभी तीन पार्टियों की मुंबई में बैठक होगी.' पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर अंतिम निर्णय अगले दो दिन में ले लिया जाएगा. राउत ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच इस सप्ताह बैठक की कोई योजना नहीं है.

शिवसेना के संजय राउत बोले- सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई, एक दिसंबर से पहले हो जाएगी पूरी

बता दें, महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की सरकार बननी तय है. कांग्रेस और एनसीपी की बैठक के बाद पृथ्वीराज चव्हाण और नवाब मलिक ने बुधवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका एलान किया. करीब दो घंटे से ऊपर चली बैठक के बाद जब पृथ्वीराज चव्हाण और नवाब मलिक साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए आए तो लगा कि वो एक बड़ा एलान करने वाले हैं. एलान हुआ, लेकिन अंतिम से कुछ क़दम पीछे का. स्थिर सरकार बनेगी, लेकिन कुछ चर्चा बाक़ी है. ये सच है कि शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार बनना आसान नहीं है. 

Congress-NCP ने महाराष्ट्र में 'स्थिर सरकार' देने का ऐलान तो कर दिया, पर नहीं मिले इन 3 सवालों के जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: संजय राउत बोले- दिसंबर के पहले सप्ताह में महाराष्ट्र में बनेगी स्थिर सरकार