क्या महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में शामिल होंगे अजित पवार? NCP नेता ने दिया यह जवाब...

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी का नेतृत्व उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार में उनके शामिल होने पर फैसला करेगा.

क्या महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में शामिल होंगे अजित पवार? NCP नेता ने दिया यह जवाब...

NCP प्रमुख शरद पवार के साथ अजित पवार. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अजित पवार बोले- राकांपा नेतृत्व के आदेश का करूंगा पालन
  • महाराष्ट्र में 30 दिसंबर को हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार
  • एनसीपी नेता अजित पवार बनाए जा सकते हैं उपमुख्यमंत्री
पुणे:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी का नेतृत्व उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार में उनके शामिल होने पर फैसला करेगा. अजित पवार ने बालेवाडी स्टेडियम में एक खेल-कूद कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार 30 दिसंबर को होगा. मीडिया की खबरों और राज्य के विभिन्न नेताओं के बयानों से संकेत मिला है कि बारामती के विधायक महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार में उपमुख्यमंत्री के पद की दौड़ में आगे हैं.

महाराष्ट्र सरकार में अजित पवार डिप्टी CM बनेंगे या नहीं? पढ़ें- शरद पवार ने क्या जवाब दिया

तीस दिसंबर को उनके मंत्रिपद की शपथ लेने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर अजित पवार ने कहा, 'मैंने इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. मैं पार्टी नेतृत्व के निर्देश का पालन करूंगा.' पवार कुछ समय के लिए NCP से अलग होकर भाजपा की देवेंद्र फडणवीस सरकार में उपमुख्यमंत्री बने थे, लेकिन यह सरकार महज 80 घंटे ही चल पाई थी और बारामती के विधायक अपने मार्गदर्शक शरद पवार के पास लौट गए थे.

आखिर क्‍यों महाराष्‍ट्र में देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार पर कर लिया था भरोसा...

हाल ही में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने इस सवाल पर चुप्पी साधे रखी कि उनके भतीजे अजित पवार महाराष्ट्र की महा विकास अघाडी सरकार में उपमुख्यमंत्री बनेंगे या नहीं. पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कैबिनेट विस्तार पर जल्द ही फैसला करेंगे. शिवसेना नेता संजय राउत के उस कथित बयान के बारे में पूछे जाने पर कि अजित पवार शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा सरकार में तब उपमुख्यमंत्री बनेंगे जब कैबिनेट का विस्तार होगा. राकांपा प्रमुख ने कोई स्पष्टीकरण देने से इनकार कर दिया. उन्होंने रहस्यमय ढंग से कहा, 'मैंने राउत का बयान पढ़ा है, लेकिन मैं अपनी पार्टी का अध्यक्ष हूं, इसलिए मुझे पता है कि विस्तार में कौन शपथ लेगा.'

देवेंद्र फडणवीस का दावा- अजित पवार ने किया था सरकार बनाने के लिए संपर्क, विधायकों से करवाई थी बात

30 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार!
महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार 30 दिसंबर को होगा. कांग्रेस सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि उस दिन लगभग 36 मंत्री शपथ ले सकते हैं. फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत मंत्रिमंडल में उनके अलावा छह मंत्री हैं. शपथ ग्रहण समारोह विधान भवन में आयोजित किए जाने की संभावना है. इस बीच, कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपद की शपथ लेने वाले उनकी पार्टी के नेताओं की सूची तैयार है. थोराट से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस उपमुख्यमंत्री का पद मांग रही है तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए कहा, 'मीडिया यह खबर चला सकता है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Exclusive: शरद पवार ने कैसे पलटा महाराष्‍ट्र का गेम