महाराष्ट्र बंद के बाद कई इलाकों में धारा-144 लागू, चारा घोटाले के दोषी लालू यादव समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला आज, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

एक जनवरी को पुणे के भीमा कोरेगांव में दलित समाज के शौर्य दिवस पर भड़की हिंसा के विरोध में दलित संगठनों ने आज महाराष्ट्र बंद का एलान किया है.

महाराष्ट्र बंद के बाद कई इलाकों में धारा-144 लागू, चारा घोटाले के दोषी लालू यादव समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला आज, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

एक जनवरी को पुणे के भीमा कोरेगांव में दलित समाज के शौर्य दिवस पर भड़की हिंसा के विरोध में दलित संगठनों ने आज महाराष्ट्र बंद का एलान किया है. महाराष्ट्र के ठाणे में अब 4 जनवरी तक धारा 144 लगा दी गई है. वहीं, चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सजा पर आज फैसला आएगा. इधर, दिल्ली में डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी है. पिछले 10 दिनों से रोजाना डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है. बुधवार को डीजल की कीमत सबसे ज्‍यादा है. वहीं, टाइगर जिंदा है  सलमान खान की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी है.12 दिन पहले रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड्स बना चुकी है. उधर, भारतीय टीम के खिलाफ शुक्रवार से प्रारंभ होने वाले पहले टेस्‍ट के पूर्व दक्षिण अफ्रीका को झटका लग सकता है. मेजबान टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन का केपटाउन टेस्‍ट में खेलना संदिग्‍ध है. 

महाराष्ट्र बंद LIVE UPDATES: बीआर अंबेडकर के पोते ने किया महाराष्ट्र बंद का आह्वान, कई इलाकों में धारा-144 लागू
 

mumbai

एक जनवरी को पुणे के भीमा कोरेगांव में दलित समाज के शौर्य दिवस पर भड़की हिंसा के विरोध में दलित संगठनों ने आज महाराष्ट्र बंद का एलान किया है. खबर आ रही है कि प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र के ठाणे रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोक दी है. कोरेगांव हिंसा को देखते हुए ठाणे में अब 4 जनवरी तक धारा 144 लगा दी गई है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज पूरे महाराष्ट्र में लोकल ट्रेन से लेकर स्कूल और हाइवे बंद रहेंगे. मराहाष्ट्र बंद होने से राज्य की 40 हजार बसें नहीं चलेंगी और पुणे हाईवे भी बंद रहेगा. 

चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला आज
 
lalu

चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सजा पर आज फैसला आएगा. 23 दिसंबर को देवघर कोषागार से अवैध तरीके से पैसे निकालने के मामले में उन्हें दोषी क़रार दिया गया था. रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने इसी मामले में बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के अलावा बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद और पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, हार्दिक चंद्र चौधरी, सरस्वती चंद्र और साधना सिंह को बरी कर दिया था. 

दिल्‍ली में डीजल कीमतों में बढ़ोतरी जारी, पढ़ें- क्‍या है पिछले 10 दिनों के डीजल-पेट्रोल के दाम
 
petrol pump

दिल्ली में डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी है. पिछले 10 दिनों से रोजाना डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है. बुधवार को डीजल की कीमत सबसे ज्‍यादा है. बुधवार को डीजल की कीमत 59.82 है जो मंगलवार के दाम 60 पैसे ज्‍यादा है. मंगलवार को दिल्‍ली में डीजल के दाम 59.76 रुपये प्रति लीटर थे. वहीं बुधवार को पेट्रोल की कीमत 69.97 रुपये प्रति लीटर है जो चार दिन से स्थिर है. 

Tiger Zinda Hai Box Office Collection Day 12: छुट्टियां तो छोड़िए जनाब, वीकडे पर भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही 'टाइगर जिंदा है'
 
salman

'टाइगर जिंदा है' सुपरस्टार सलमान खान की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी है. 12 दिन पहले रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड्स बना चुकी है और इसकी रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही है. क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियों में उम्मीद से ज्यादा कमाई करने के बाद यह फिल्म वीकडे पर भी शानदार कमाई कर रही है और घरेलु बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा छूने को तैयार है.

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका टीम को झटका, पहले टेस्‍ट में नहीं खेल पाएगा यह प्रमुख गेंदबाज!
 
dale

भारतीय टीम के खिलाफ शुक्रवार से प्रारंभ होने वाले पहले टेस्‍ट के पूर्व दक्षिण अफ्रीका को झटका लग सकता है. मेजबान टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन का केपटाउन टेस्‍ट में खेलना संदिग्‍ध है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने संकेत दिए कि स्टेन को अपनी वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. गिब्‍सन के अनुसार, चोट से उबरकर हाल ही में टीम में वापसी करने वाले स्‍टेन को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में उतारना जोखिम भरा हो सकता है.

VIDEO: महाराष्ट्र में दलित समाज अचानक इतना उग्र क्यों ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com