यह ख़बर 30 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नीतीश-लालू के लिए नाक का सवाल बना महाराजगंज लोकसभा उपचुनाव

खास बातें

  • महाराजगंज लोकसभा सीट के लिए 2 जून को वोट डाले जाने हैं और नीतीश कुमार ने यहां राज्य के शिक्षामंत्री पीके शाही, तो लालू यादव ने प्रभुनाथ सिंह को मैदान में उतारा है।
महाराजगंज:

बिहार में महाराजगंज संसदीय क्षेत्र का उपचुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के लिए नाक का सवाल बन गया है। दोनों नेता अपने-अपने उम्मीदवार की जीत का दावा कर रहे हैं और दावे को हकीकत में बदलने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं।

महाराजगंज लोकसभा सीट के लिए 2 जून को वोट डाले जाने हैं और नीतीश कुमार ने यहां राज्य के शिक्षामंत्री पीके शाही, तो लालू यादव ने प्रभुनाथ सिंह को मैदान में उतारा है।

जहां एक ओर लालू यादव हर रोज 50 से अधिक गांवों का दौरा कर रहे हैं, वहीं नीतीश भी दिन भर में पांच सभाएं कर लोगों से उनकी पार्टी को वोट देने की अपील कर रहे हैं।

लालू प्रसाद यादव ने दावा किया है कि महाराजगंज उपचुनाव से नीतीश सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि महाराजगंज उपचुनाव का परिणाम अगले लोकसभा चुनाव में नीतीश सरकार के खिलाफ जनता के रोष की झांकी के रूप में प्रकट होगी।

लालू ने राज्य सरकार पर महाराजगंज के मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली है। आरजेडी की सहयोगी लोजपा के सुप्रीमो रामविलास पासवान के बेटे और अभिनेता चिराग पासवान भी प्रभुनाथ सिंह के पक्ष में प्रचार में लगे हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(कुछ अंश भाषा से भी)