यूपी के जेल में माफिया राज? डिप्टी जेलर समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज

यूपी के जेल में माफिया राज? डिप्टी जेलर समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज

इलाहाबाद:

कौशाम्बी की मंझनपुर पुलिस ने जेल के भीतर चल रहे माफिया राज का बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने एक विचाराधीन कैदी की तहरीर पर जिला जेल के डिप्टी जेलर समेत चार कैदियों पर रंगदारी मागने के लिए और जान से मारने की कोशिश का मुकद्दमा दर्ज कर जेल प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

डिप्टी जेलर समेत चार कैदियों पर मुकद्दमा दर्ज होने के बाद कौशाम्बी के जेल अधीक्षक ने पुलिस पर अधिकारों के अतिक्रमण का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी का स्पष्ट कहना है कि पीड़ित विचाराधीन कैदी ने तहरीर दी है जिसमें जेल का डिप्टी जेलर आरोपी है और पुलिस अपनी निष्पक्षता बनाए रखने के लिए आरोपी की जानकारी नहीं देगी।

जेल अधीक्षक हरीराम दोहरे के मुताबिक जेल एक अलग संस्था है और विचाराधीन कैदी कैसर अली के साथ हुई। मारपीट की घटना उनके संज्ञान में थी जो कि मामूली कहासुनी का मामला था। जिला पुलिस ने इसे तूल देकर बड़ा कर दिया है। क्योंकि मामला शांत हो गया था। अब कैसर पता नहीं क्यों ये ड्रामा कर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेल प्रशासन का यह भी कहा है कि यदि विचाराधीन कैदी कैसर ने शिकायत की थी तो कौशाम्बी के पुलिस अधिकारियों को मामला उनके समक्ष लाना चाहिए था और उनकी अनुमति से कार्यवाही होनी चाहिए थी।