विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2021

जब फसल का नहीं मिला उचित दाम, तो किसान ने मंडी में ही पेट्रोल छिड़क लगा दी लहसुन के ढेर में आग, देखें VIDEO

मंडी प्रबंधन ने इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जब फसल का नहीं मिला उचित दाम, तो किसान ने मंडी में ही पेट्रोल छिड़क लगा दी लहसुन के ढेर में आग, देखें VIDEO
किसान ने लहसुन में लगाई आग
भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर की कृषि उपज मंडी में उस समय सनसनी फैल गई, जब एक किसान अपनी फसल में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. बताया जा रहा है कि लहसुन लेकर आया किसान अपनी फसल के कम दाम मिलने से नाराज था, इसी नाराजगी के चलते हैं उसने फसल में आग लगाई.  मंदसौर कृषि उपज मंडी में इन दिनों लहसुन की बंपर आवक हो रही है, जिसके चलते दामों में भी गिरावट आई है कृषि उपज मंडी में इस समय लहसुन की फसल ₹200 से लेकर ₹5000 प्रति क्विंटल तक बिक रही है.

अधिकतर किसानों की फसल 1000 से ₹2000 प्रति क्विंटल के बीच में बिक रही है. बताया जा रहा है कि नाराज किसान उज्जैन जिले से लहसुन की फसल लेकर आए थे, जिसका खर्च 5000 आया था. लेकिन किसान की फसल महज 1100 दाम में बिकी थी, जिससे नाराज होकर किसान ने अपनी फसल में आग लगाई. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. 

Air Pollution : दिल्ली और नोएडा में हवा की गुणवत्ता 'खराब', गुरुग्राम में प्रदूषण का लेवल बढ़ा

मंडी प्रबंधन ने इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. किसान शंकर सिरफिरा ने बताया कि उसने अपने खेत में ढाई लाख रुपए की लागत से लहसुन की फसल लगाई थी, लेकिन फसल से उसे अब तक महज ₹100000 ही मिल पाए हैं. इस तरह से डेढ़ लाख रुपए का उसे नुकसान हुआ था. आज जो फसल मंडी में बेचने के लिए लाया था उसका खर्चा ₹5000 हुआ था, लेकिन उसे फसल के लिए नाम इसे महज ₹1100 मिल रहे थे, जिससे नाराज होकर उसने अपनी फसल में आग लगा दी. 

मध्य प्रदेश : मोटरसाइकिल से जा रहे तीन लोगों को रौंदते हुए निकल गया ट्रक, तीन की दर्दनाक मौत

मंडी सचिव पर्वत सिंह ने बताया कि एक किसान ने दाम कम मिलने से नाराज होकर अपनी फसल में आग लगा दी, जिस की खबर हमने पुलिस को की है. शोधर्मन नगर टीआई जितेंद्र पाठक ने बताया कि एक किसान ने फसल के दाम कब मिलने से नाराज होकर अपनी ही फसल में आग लगाई इसमें जानकारी मिली है कि और किसी को भी इससे नुकसान नहीं हुआ है मामले में जांच की जा रही है


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com