यह ख़बर 31 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वीके सिंह ने लेफ्टिनेंट जनरल सुहाग पर निशाना साधा

खास बातें

  • सेना प्रमुख के पद से बुधवार को सेवानिवृत्त हुए वीके सिंह ने आज लेफ्टिनेंट जनरल दलवीर सिंह सुहाग को आज फिर आड़े-हाथों लेते हुए कहा कि वह इस बात से हैरान रह गए कि फर्जी मुठभेड़ के आरोपों की जांच नहीं की गई।
नई दिल्ली:

सेना प्रमुख के पद से बुधवार को सेवानिवृत्त हुए वीके सिंह ने आज लेफ्टिनेंट जनरल दलवीर सिंह सुहाग को आज फिर आड़े-हाथों लेते हुए कहा कि वह इस बात से हैरान रह गए कि फर्जी मुठभेड़ के आरोपों की जांच नहीं की गई।

असम में नाकाम खुफिया अभियान के कारण सिंह ने पहले ही सुहाग की पदोन्नति पर रोक लगा दी थी। आज उन्होंने मार्च, 2010 की कथित फर्जी मुठभेड़ का जिक्र किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीके सिंह ने कहा, ‘‘जब मुझे कुछ लिखा गया तो मैं इसे संबंधित विभाग के पास भेजूंगा। इस मामले की जांच के लिए कहा गया था। जहां तक मुझे जानकारी है कि मामले की जांच नहीं की गई है। इस मामले को हम गंभीरता से ले रहे हैं।’’ यह पूछे जाने पर कि इस मामले पर हुई प्रगति से उन्हें हैरानी हुई तो जनरल सिंह ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर। इसको लेकर सभी चिंतित थे कि इस तरह की घटना होती है और उसकी जांच नहीं हो रही है। इस मामले में कार्रवाई होने पर आप ज्यादा कुछ सुनेंगे।’’