चिराग पासवान ने दुल्हन के कमरे में पुलिस के घुसने के मुद्दे पर लोकसभा में कही ये बात

लोकसभा (Lok Sabha) में शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने दुल्हन के कमरे में पुलिसकर्मियों के छापेमारी वाली घटना का जिक्र किया और महिलाओं की सुरक्षाओं को लेकर चिंता जाहिर की.

चिराग पासवान ने दुल्हन के कमरे में पुलिस के घुसने के मुद्दे पर लोकसभा में कही ये बात

लोकसभा में बोले चिराग पासवान, दुल्हन के कमरे में पुलिस का घुसना संवेदनशील

नई दिल्ली:

लोकसभा (Lok Sabha) में शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने दुल्हन के कमरे में पुलिसकर्मियों के छापेमारी वाली घटना का जिक्र किया और महिलाओं की सुरक्षाओं को लेकर चिंता जाहिर की. प्रश्नकाल के दौरान बिहार की इस घटना का जिक्र करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार को पुलिस के लिए एडवायसरी जारी करनी चाहिए. ताकी भविष्य में फिर ये घटना न हो सके.

क्या है पूरा मामला

कुछ दिनों पहले बिहार में एक शादी समारोह में पुलिस ने छापेमारी की थी. ये छापेमारी शराबबंदी कानून के तहत की गई थी. शादी में शराब की बोतलें तलाशते हुए पुलिसकर्मी दुल्हन के कमरे में घुस गए थे. हैरानी की बात ये है कि इस दौरान एक भी महिला पुलिसकर्मी नहीं थी. बिहार राज्य में हुई इस घटना का जिक्र लोकसभा में चिराग पासवान ने किया और कहा कि जन प्रतिनिधि के तौर पर चुप नहीं रहा जा सकता है. केंद्र सरकार को पुलिस के लिए एडवायसरी जारी करनी चाहिए. ताकि भविष्य में कम से कम ऐसी कोई घटना न हो. किसी महिला के कमरे में बिना महिला पुलिसकर्मी के पुलिस दाखिल न हो सके. चिराग पासवान ने आगे कहा कि जिनकों कानून का सरंक्षण करना है. अगर वो ही उसकी अवहेलना करने लग जाएं, तो जनता कहां जाएंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया था और घटना की वीडियो शेयर की थी. साथ ही लिखा था कि बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है. ये निजता के अधिकार का उल्लंघन है.बिहार में शराब कैसे व क्यों पहुंच रही है,कौन पहुँचा रहा है? उसकी जांच और खोजबीन नहीं लेकिन उल्टा सनकी सरकार महिलाओं को ही परेशान कर रही है?