विज्ञापन
This Article is From Apr 09, 2020

लॉकडाउन: देशभर  में अब तक 24.19 लाख टन खाद्यान्न की आपूर्ति हुई 

देश के कोने-कोने में खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु फूड कोरपोरेशन ऑफ इंडिया ने 9 अप्रैल को 77 रेल रैक के जरिए लगभग 2.16 लाख टन खाद्यान्न लोड किया.

लॉकडाउन: देशभर  में अब तक 24.19 लाख टन खाद्यान्न की आपूर्ति हुई 
सरकार का कहना है कि देशभर में अब तक 24.19 लाख टन खाद्यान्न की आपूर्ति हुई है.
नई दिल्ली:

केंद्रीय खाद्य मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि देश में खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है. इस मामले पर केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, 'देश के कोने-कोने में खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु फूड कोरपोरेशन ऑफ इंडिया ने 9 अप्रैल को 77 रेल रैक के जरिए लगभग 2.16 लाख टन खाद्यान्न लोड किया. लॉकडाउन शुरू होने से अबतक 864 रैक द्वारा 24.19 लाख टन खाद्यान्न की आपूर्ति देशभर में हुई है.' बता दें कि इससे पहले कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने राशन की जरूरत को देखते हुए एक अहम फैसला लिया था और खाद्य सुरक्षा कानून के तहत सभी पीडीएस लाभार्थियों कों 2 किलो अतिरिक्त अनाज देने का ऐलान किया था. गेहूं 2 रुपये प्रति किलो और चावल 3 रुपये प्रति किलो की कीमत पर दिए जाने की घोषणा की गई थी.
 

इससे पहले खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने एक बयान जारी कर राज्यों से जल्दी एफसीआई से अपने-अपने कोटे का अनाज उठाने करने का आग्रह किया था. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अगले 3  महीने हर ज़रूरतमंद तक 5 किलो चावल या गेहूं और एक किलो दाल मुफ्त में आवंटित करने के ऐलान किया गया था लेकिन कई  राज्य सरकारों ने मुफ्त में वितरण के लिए खाद्य मंत्रालय ने जो अनाज आवंटित किया उसे उठाया नहीं है. खाद्य मंत्रालय के मुताबिक 4 अप्रैल तक 37 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में से 22 ने एफसीआई से अपने कोटे का अनाज लिफ्ट ही नहीं किया है.

बता दें कि सरकार ने कोरोनावायरस के मद्देनजर देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. देश भर में यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक रहेगा. लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही राशन की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है.

रामविलास पासवान ने कहा. "अपने कोटे का अनाज उठाएं राज्य"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
लॉकडाउन: देशभर  में अब तक 24.19 लाख टन खाद्यान्न की आपूर्ति हुई 
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com