पिता की जयंती पर हाजीपुर से 'आशीर्वाद यात्रा' निकालेंगे चिराग, LJP कार्यकारिणी की बैठक में फैसला

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक का मकसद शक्ति प्रदर्शन कर यह साबित करना है कि लोजपा कार्यकारिणी के अधिकतर नेता चिराग के साथ हैं. बैठक से पहले ही चिराग पासवान के घर के बाहर कई पोस्टर और बैनर लगाए गए थे, जिसमें लिखा है, 'हां, हम चिराग पासवान के साथ हैं.' 

पिता की जयंती पर हाजीपुर से 'आशीर्वाद यात्रा' निकालेंगे चिराग, LJP कार्यकारिणी की बैठक में फैसला

नई दिल्ली में पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेते चिराग पासवान.

नई दिल्ली:

लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) की लड़ाई अब चुनाव आयोग पहुंच चुकी है. इस बीच, चिराग गुट ने आज नई दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई. बैठक की शुरुआत में ही चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बैठक में आए सभी सदस्यों को पार्टी संविधान की शपथ दिलाई. पार्टी नेताओं को शपथ इस बात की दिलाई गई कि पार्टी को हर हाल में सुरक्षित रखेंगे.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक का मकसद शक्ति प्रदर्शन कर यह साबित करना है कि लोजपा कार्यकारिणी के अधिकतर नेता चिराग पासवान के साथ हैं. बैठक से पहले ही चिराग पासवान के घर के बाहर कई पोस्टर और बैनर लगाए गए थे, जिसमें लिखा है,  'हां, हम चिराग पासवान के साथ हैं.' 

NDTV से बात करते हुए चिराग ने कहा कि यह लड़ाई सच्चाई की है. उन्होंने कहा कि आपने देखा कितने लोग कार्यकारिणी की बैठक में आए थे. चिराग ने कहा, "महाभारत की लड़ाई वाला हाल है मेरे साथ, अपनो के साथ लड़ना है मुझे लेकिन पार्टी की लड़ाई लड़ूंगा." उन्होंने कहा कि 5 जुलाई को पिताजी के जन्मदिन पर हाजीपुर से इस लड़ाई की शुरुआत करेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी को कोई मुझसे नही छीन सकता. 

'लोकसभा में चिराग पासवान का संविधान नहीं चलता है..'- LJP की खींचतान पर बोले ओम बिरला

पार्टी सूत्रों ने बताया है कि इस बैठक में कार्यकारिणी सदस्यों ने चिराग पासवान पर भरोसा जताया है और पार्टी का वजूद बचाने के लिए उन्हें किसी भी तरह की कानूनी कार्यवाही के लिए अधिकृत किया है. कार्यकारिणी की बैठक में फैसला लिया गया कि चिराग पासवान बिहार में आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे. यह यात्रा चिराग अपने पिता रामविलास पासवान की जयंती 5 जुलाई से बागी हुए चाचा पशुपति पारस के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से निकालेंगे.

लोजपा कार्यकारिणी की बैठक में सदस्यों ने पशुपति पारस पर उनके बयानों और कार्यों के लिए उनकी कड़ी निंदा की और आरोप लगाया कि उन्होंने जनता को  गुमराह करने का कार्य किया. बैठक में पारित प्रस्ताव में रामविलास पासवान को भारत रत्न दिए जाने की मांग भी की गई है. कार्यकारिणी ने चिराग पासवान के नेतृत्व में अपना समर्थन जताया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पारस गुट पहले ही लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर पशुपति कुमार पारस को लोकसभा में संसदीय दल का नेता नियुक्त करने की मांग कर चुका है, जिसे स्पीकर ने मान भी लिया है. इसके बाद चिराग पासवान ने भी शनिवार को स्पीकर से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा था.