विज्ञापन
Story ProgressBack
4 years ago
रायपुर:

छत्तीसगढ़ सरकार का एक साल पूरा हो चुका है, ऐसे में सरकार के कामकाज का आंकलन करना जरूरी हो जाता है. भूपेश बघेल सरकार के काम काज को लेकर एनडीटीवी ने बातचीत की. जहां सीएम भूपेश बघेल ने दावा किया कि जहां पूरे देश में मंदी का असर देखने को मिल रहा है तो वहीं हमारा राज्य इस मंदी से दूर है. देश के तमाम मुद्दों से लेकर छत्तीसगढ़ के मॉडल को लेकर उन्होंने काफी कुछ कहा. 

Jan 12, 2020 12:03 (IST)
Link Copied
पंचायतों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और आने वाले समय में इसे जरूर करेंगे. 
Jan 12, 2020 12:03 (IST)
Link Copied
शराबबंदी के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि हम उसका आंकलन कर रहे हैं, चरणबद्ध तरीके से इसको खत्म किया जाएगा. हम इस फैसले को नोटबंदी की तरह लागू नहीं करते हैं कि लोग मर जाएं. हमें डर है कि हमारे फैसले से कहीं उन लोगों की जान न चली जाए जो इसकी बुरी आदत के शिकार हैं. इसलिए हम अभियान के तहत इसे खत्म करेंगा. 5 साल का एजेंडा है और अभी सिर्फ एक साल ही हुआ है. 
Jan 12, 2020 12:01 (IST)
Link Copied
आरएसएस सुविधा के अनुसार लोगों को बाहर कर देते हैं. इन लोगों ने गोडसे को अपना नहीं माना था. यह आरएसएस की प्रवृति रही है कि जब सुविधा होती है तो लोगों का इस्तेमाल करते हैं और जब मौका आता है तो बाहर निकाल देते हैं. 
Jan 12, 2020 11:57 (IST)
Link Copied
बीजेपी भूल रही है कि उनके नेता छात्र राजनीति के माध्यम से आए हैं लेकिन आज वो खुद छात्रों की राजनीति को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, सरकार के प्रति लोगों में इतनी नाराजगी है कि पूरा देश आज सड़कों पर उतरे हुए हैं.  

Jan 12, 2020 11:51 (IST)
Link Copied
बीजेपी और कांग्रेस के राष्ट्रवाद में अंतर है. हमारे राम वह राम हैं जो सबरी और कौशल्या के राम हैं. हमारे राम हर जगह व्याप्त हैं. लेकिन बीजेपी के राम... युद्धक राम हैं. 
Jan 12, 2020 11:50 (IST)
Link Copied
पहले हमारे राज्यों में जिन लोगों ने गौशालाएं खोली थी वो लोग खुद तो मोटे हो गए लेकिन गाय मरती चली गईं. आरएसएस प्रमुख जब छत्तीसगढ़ आए थे तो हमनें उन्हें बताया कि आपके लोग गायों की हत्या कर रहे हैं. और गायों की सेवा का दावा करने वाली पार्टी में वो लोग पदाधिकारी हैं जो गायों की तस्करी के आरोपी हैं. 
Jan 12, 2020 11:47 (IST)
Link Copied
सिर्फ नरेंद्र कह देने से कोई विवेकानंद नहीं हो जाता है. विवेकानंद की जंयती पर उनके आश्रम जाने से आपको पीआर तो मिल सकता है लेकिन आप उनके रास्ते पर नहीं चल रहे हैं. स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में कहा था कि मैं उस देश से आया हूं जहां दुनिया भर से सताए हर धर्म और जाति के लोगों को आसरा दिया जाता है. और पीएम मोदी क्या कर रहे हैं... जाति और धर्म पूछकर लोगों को आश्रय दे रहे हैं. 
Jan 12, 2020 11:44 (IST)
Link Copied
CAA में सबको लाइन में लगना पड़ेगा, आप असम की समस्या का निराकरण कीजिए, उसके लिए पूरे देश को लाइन में खड़ा कर देने की क्या जरूरत है. 
Jan 12, 2020 11:43 (IST)
Link Copied
भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार में अब पीएम मोदी की नहीं चलती है. 
Jan 12, 2020 11:39 (IST)
Link Copied
CAA का दुनिया भर में विरोध हो रहा है. विदेशों में भारत की छवि खराब हो रही है, असम में जो समस्या थी उसको वहीं छोड़ दिया. 
Jan 12, 2020 11:37 (IST)
Link Copied
अगर कांग्रेस की सरकार केंद्र में होती तो कभी भी नोटबंदी नहीं होती और न ही जीएसटी इस तरह से लागू की जाती. पिछले 5 साल पीएम मोदी का था, यह जो 7 महीने का समय है यह अमित शाह का है. 
Jan 12, 2020 11:36 (IST)
Link Copied
भूपेश बघेल ने पूछा कि सरकार को बैलेट पेपर से चुनाव कराने में क्या दिक्कत है, दुनिया में बहुत सारे देश हैं जहां अब भी बैलेट पेपर से चुनाव होते हैं. 

Jan 12, 2020 11:35 (IST)
Link Copied
EVM की गड़बड़ी से छत्तीसढ़ में बीजेपी को जीत मिली, अगर यह चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जाते तो नतीजे कुछ और होते. बीजेपी EVM की चोरी विधानसभा चुनावों में नहीं करते हैं, क्योंकि अगर चोर हर रोज चोरी करेगा तो पकड़ा जाएगा. अभी नगरी निकाय चुनावों में सभी मतदान बैलेट पेपर से हुआ. कोई दिक्कत नहीं आई. 
Jan 12, 2020 11:27 (IST)
Link Copied
पानी की कमी न पीने की हो और न सिंचाई की हो, इस दिशा में हम काम कर रहे हैं. 
Jan 12, 2020 11:25 (IST)
Link Copied
नक्सल से निपटने के लिए पहले हमें कुपोषण से निपटना होगा. क्योंकि अगर बच्चे कुपोषित रहेंगे, महिलाएं कुपोषित रहेंगे तो सरकारी योजनाओं तक पहुंच ही नहीं पाएंगे. ऐसे में हमने नक्सल प्रभावित इलाकों में क्लिनिक योजना चलाई है. ताकि वहां के लोगों को ज्यादा से ज्यादा स्वस्थ रख सकें और इसमें सरकार को कामयाबी भी मिली है. 
Jan 12, 2020 11:22 (IST)
Link Copied
संगीत और नृत्य छत्तीसगढ़ की परंपरा है, खेल लोगों को जोड़ता है. इसलिए हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में अपनी संस्कृति को बढ़ावा देना भी शुमार है, ताकि लोग बदलाव के साथ अपनी संस्कृति से भी जुड़े रहे. 
Jan 12, 2020 11:18 (IST)
Link Copied
छत्तीसगढ़ की संस्कृति बहुत पुरानी है, हमारे यहां लोगों के रोम-रोम में बसे हैं राम. हमारी सरकार ने इस संस्कृति को सहेजने का काम किया जिसकी वजह से लोगों को लगने लगा कि यह सरकार उनकी सरकार है. 
Jan 12, 2020 11:16 (IST)
Link Copied
पूर्व की सरकार में कमीशन चलता था, रमन सरकार के समय अधिकारियों के यहां स्वीमिंग पुल बन रहे थे, बस्तर में रहने वाला गरीब आदमी उन बिल्डिंगों में जाने से डरता है. हमारी सरकार व्यक्ति केंद्रित है, हम लोगों के हिसाब से काम कर रहे हैं. 
Jan 12, 2020 11:14 (IST)
Link Copied
हमने तय किया है दंतेवाड़ा को सुपोषित जिला बनाएंगे और उसे विकास की राह पर लेकर आएंगे. 
Jan 12, 2020 11:13 (IST)
Link Copied
या तो आप लोगों को हल पकड़ा दें, नहीं तो वह खुद से बंदूक पकड़ लेगा. हम नक्सल प्रभावित इलाकों में स्कूल खोल रहे हैं, शिक्षकों की भर्ती कर रहे हैं. लोगों का विश्वास सरकार के प्रति बढ़ रहा है. 
Jan 12, 2020 11:13 (IST)
Link Copied
गलत तरीके से जेल में भरे गए लोगों को रिहा किया गया. 
Jan 12, 2020 11:12 (IST)
Link Copied
नक्सली घटनाओं में 40 फीसदी की कमी आई, 50 फीसदी कमी आम नागरिकों के मारे जाने की घटनाओं में आई है. 
Jan 12, 2020 11:12 (IST)
Link Copied
देश में जहां एक तरफ मंदी की मार है तो वहीं छत्तीसगढ़ इससे पूरी तरह से दूर है, ऑटो सेक्टर में छत्तीसगढ़ तेजी से आगे बढ़ रहा है. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिमाग खाकर जान ले लेता है यह अमीबा, इस तरह के पानी में पाया जाता है
Highlights: छत्तीसगढ़ सरकार का एक साल पूरा होने पर सीएम भूपेश बघेल ने कई मुद्दों पर की खुलकर बातचीत
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Next Article
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;