विज्ञापन
This Article is From Dec 11, 2015

कांग्रेस तय करे आखिर वो किस मुद्दे पर संसद में हंगामा कर रही है : बीजेपी

कांग्रेस तय करे आखिर वो किस मुद्दे पर संसद में हंगामा कर रही है : बीजेपी
नई दिल्ली: कांग्रेस ने सफाई दी है कि वो नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मिले समन के विरोध में नहीं, बल्कि तीन बीजेपी मुख्यमंत्रियों के इस्तीफे की मांग पर संसद नहीं चलने दे रही है। इस पर बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस ये तय कर ले कि आखिर वो किस मुद्दे पर संसद में हंगामा कर रही है।

दरअसल, कांग्रेस से बार-बार ये पूछा जा रहा है कि वो अदालती लड़ाई को संसद में क्यों ला रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को एक ब्लॉग में कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में सरकार की कोई भूमिका नहीं है और कांग्रेस को लड़ाई अदालत में लड़नी चाहिए संसद में नहीं।

इस बीच, संसद में लगातार चौथे दिन हंगामा होता रहा। कांग्रेसी सांसदों के हंगामे के चलते राज्य सभा की कार्यवाही लगातार स्थगित होती रही। हालांकि लोकसभा में विरोध के बावजूद काम होता रहा। कांग्रेस ने सफाई देकर कहा कि वो नेशनल हेराल्ड मुद्दे पर संसद ठप नहीं कर रही है। राज्य सभा में विपक्ष के नेता ग़ुलामनबी आज़ाद ने कहा कि कांग्रेस का विरोध सरकार के दोहरे मापदंडों पर है, जो अपने मुख्यमंत्रियों के खिलाफ तो कार्रवाई नहीं करती, मगर कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों के खिलाफ बदले की भावना से काम कर रही है। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी कहा कि संसद में कांग्रेस के विरोध की नेशनल हेराल्ड मामले से संबंध नहीं है।

शीतकालीन सत्र में अभी तक कांग्रेस ने अलग-अलग मुद्दों पर हंगामा किया है। सबसे पहले द्वारिका मंदिर में कुमारी शैलजा की कथित तौर पर जाति पूछने के मुद्दे पर विरोध किया गया। फिर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के कथित दलित विरोधी बयान पर कार्यवाही ठप की। 9 दिसंबर से नेशनल हेराल्ड मामले को बदले की कार्यवाही बताते हुए हंगामा किया। फिर बीच में बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह के बयान का विरोध हुआ और अब तीन बीजेपी मुख्यमंत्रियों के इस्तीफे की तीन महीने पुरानी मांग पर हंगामा हो रहा है।

दरअसल, कांग्रेस के भीतर ही ये विरोध होने लगा है कि बेवजह के मुद्दों पर संसद की कार्यवाही ठप करना ठीक नहीं है और इससे पार्टी की छवि बिगड़ रही है। सूखे पर चर्चा के दौरान हुए हंगामे से भी कुछ सांसद खुश नहीं हैं। यही वजह है कि कांग्रेस को सफाई देनी पड़ी है। ये धारणा भी पार्टी के खिलाफ जा रही है कि वो अदालत की लड़ाई संसद में लड़ कर व्यक्तिगत हितों को राष्ट्र हितों के ऊपर रख रही है। इस बीच, अगले सप्ताह के लिए रणनीति तय करने के वास्ते रविवार को पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई गई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
कांग्रेस तय करे आखिर वो किस मुद्दे पर संसद में हंगामा कर रही है : बीजेपी
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com