भाजपा को पटककर पीठ में धूल लगाना चाहते हैं लालू

भाजपा को पटककर पीठ में धूल लगाना चाहते हैं लालू

लालू यादव (फाइल फोटो)

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर शनिवार को निशाना साधते हुए कहा कि राज्य के 'डीएनए' पर टिप्पणी करने वालो (भाजपा) को पटककर पीठ में धूल लगाना है। पटना में रविवार को आयोजित होने वाली 'स्वाभिमान रैली' से पूर्व लालू प्रसाद ने ट्वीट किया, 'रैली के माध्यम से भाजपा को पटककर पीठ में धूल लगा देना है। भाजपा एवं नागपुर की फैक्ट्री वाले (आरएसएस) बिहारियों को जंगली बोलते हैं, बिहारियों का डीएनए खराब बताता है।'

इससे पूर्व पत्रकारों से बातचीत में लालू ने बिहार चुनाव को नाक की लड़ाई बताया। उन्होंने कहा कि रविवार को होने वाली स्वाभिमान रैली हमारे लिए अहम है। रैली की सफलता के लिए उनकी पार्टी के अलावा महागठबंधन में शामिल जनता दल (यूनाइटेड), कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत अन्य पार्टियां जी तोड़ मेहनत कर रही हैं।

उन्होंने महागठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी के लिए पांच सीटें छोड़ने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह चुनाव बिहार का नहीं, बल्कि पूरे देश का चुनाव है। इस चुनाव के परिणाम पर पूरे देश की नजर है। लालू ने अपने खास अंदाज में कहा, 'स्वाभिमान रैली में नर्तकियों का नृत्य नहीं होगा। सभी कार्यकर्ता शांति के साथ रैली स्थल पर पहुंचेंगे और किसी भी तरह कानून हाथ में लेने की कोशिश नहीं करेंगे।'

गौरतलब है कि इससे पहले लालू की रैलियों में नर्तकियों का नृत्य खास होता था। नेताओं और कार्यकर्ताओं के मनोरंजन के लिए खासतौर पर नृत्य का आयोजन किया जाता था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लालू ने कहा कि बिहार चुनाव में समाजवादी पार्टी पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि तानाशाही प्रवृत्ति के कारण पूरे देश में आपातकाल की परिस्थिति उत्पन्न हो गई है। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ लोकसभा चुनाव में जो वादे किए गए वह अब तक पूरे नहीं किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि महागठबंधन में राजद के अलावा जद (यू), कांग्रेस और समाजवादी पार्टी शामिल हैं।