विज्ञापन
This Article is From Oct 29, 2021

मैंने सोनिया गांधी से कहा सबको इकट्ठा कीजिए : NDTV से बोले लालू प्रसाद यादव

बिहार-यूपी की जनता त्रस्त है और सभी बदलाव चाहते हैं. इस बार सब बदल जाएंगे. सोनिया जी को सभी पार्टियों की मीटिंग बुलाने को कहा है.

उन्होंने कहा कि तेजस्वी हमारी तरह ही काम कर रहे हैं,

पटना:

कई साल के बाद लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) बिहार गए हैं और उपचुनाव को लेकर उन्होंने रैली भी की है. एनडीटीवी से खास बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हम 6 साल के बाद रैली में गए, वहां लोगों की भीड़ देखकर हम बहुत संतुष्ट हैं. जिस तरह लोगों का समर्थन मिल रहा है उससे नीतीश सरकार का सफाया हो जाएगा. तेजस्वी आगे बढ़कर काम कर रहे हैं और बिहार की जनता व देश की जनता को पता है कि तेजस्वी और आरजेडी के साथ बेइमानी हुई. बिहार की जनता ने उन्हें मुख्यमंत्री बना दिया था, लेकिन नीतीश कुमार ने बेईमानी की.

उन्होंने कहा कि तेजस्वी हमारी तरह ही काम कर रहे हैं, जैसे मैंने लोगों को समय दिया वैसे ही वह भी लोगों से मिल रहे हैं. टिकट बांटने के तरीके पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी जब किसी उम्मीदवार को टिकट देते हैं तो पहले पूरी जानकारी हासिल करते हैं तब टिकट देते हैं. यह तरीका ठीक है.

लोकसभा की तीन और विधानसभा की 29 सीटों के लिए वोटिंग कल, ज्‍यादातर जगह बीजेपी-कांग्रेस में टक्‍कर

नीतीश कुमार की रैली में नौकरी को लेकर हुए प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि उनका (नीतीश कुमार) गुस्सा गलत था और वह जनता को ललकार रहे थे कि इन्हें ठीक कर दो. नौजवान हैं, बेरोजगार हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था 29 हजार लोगों को हम नौकरी देंगे, अब नौकरी मांग रहे हैं तो गुस्सा किस बात का. इस गुस्से को जनता उतार देगी. रातों रात पुलिस भेजकर नौकरी की मांग कर रहे आठों नौजवानों को उठवा दिया गया. बिहार सरकार में काफी नौकरी हैं. शिक्षा, स्वास्थ्य समेत सभी जगह नौकरी हैं.

रेलवे पर उन्होंने कहा कि रेल कर्मचारियों और पूरे देश को तकलीफ हो रही है. जिस रेलवे ने गोल्डन काल में सात हजार करोड़ का सरप्लस पैसा कमाया था, उसे अब ये निजी क्षेत्र में दे रहे हैं और सब बेच रहे हैं. निजी क्षेत्र वाला प्लेटफॉर्म के टिकट का 500 रुपये ले लेगा, जबकि हमारे समय पर इसका दाम सिर्फ10 रुपये था. ट्रेन में मिलने वाला कंबल-खाना भी पता नहीं कहां चला गया है. देश का बहुत बुरा हाल है. ये सबकुछ बेच रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि सोनिया जी ने हमें फोन किया था. हाल-चाल पूछ रही थीं तो हमने बताया कि हम पटना आ गए हैं और तबियत में सुधार हुआ है. सोनिया जी हमारी शुभचिंतक हैं. हमने उनसे कहा कि 2024 में चुनाव होने वाला है, बदलाव करना है तो सभी पार्टी के नेताओं की मीटिंग कर लीजिए. जिस पर उन्होंने नवंबर में मीटिंग बुलाने की बात कही है. सभी पार्टी एकजुट होंगी तो नरेंद्र मोदी की सरकार चली जाएगी.

तेजस्वी यादव का आरोप, भ्रष्ट अधिकारियों को चुनावी ड्यूटी पर लगा रहे हैं CM नीतीश कुमार

उत्तर प्रदेश के अगामी विधानसभा चुनाव पर बात करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि योगी बुरी तरह हार रहे हैं. बिहार-यूपी की जनता त्रस्त है और सभी बदलाव चाहते हैं. इस बार सब बदल जाएंगे. अखिलेश यादव से कह दिया है कि आप परिवार के सभी लोग मिलकर रहें, जनता आपके साथ है. उनके चाचा से भी बात हुई है और उनसे भी कहा गया है कि परिवार एकजुट रहे और कोई कलाह न हो.

जाति जनगणना के बारे में उन्होंने कहा कि रूलिंग क्लास को पता है कि इसका क्या असर होने वाला है. एससी-एसटी को संविधान में संख्या के आधार पर नौकरी मिलती है. इनकी भी संख्या बढ़ी है. इन सभी के लिए भी बजट बनेगा और फायदा होगा. जातीय जनगणना कीजिए. हम इसके लिए बड़ा आंदोलन करेंगे.

बिहार में लालू यादव की वापसी से बढ़ी सियासी हलचल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com