जामिया में हुई फायरिंग पर बोले कुमार विश्वास- 'ऐसे लोग भारत के प्रति नहीं, बल्कि...'

दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय के पास नागरिकता कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन पर एक शख्स द्वारा की गई फायरिंग की घटना के बाद राजनीतिक दलों ने केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया था.

जामिया में हुई फायरिंग पर बोले कुमार विश्वास- 'ऐसे लोग भारत के प्रति नहीं, बल्कि...'

कुमार विश्वास (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कवि कुमार विश्वास ने दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय के पास हुई फायरिंग की घटना और इससे पहले शरजील इमाम के द्वारा दिये गए विवादित बयान पर ट्वीट कर कहा है कि ऐसे दोनों ही लोग भारत के खिलाफ हैं.साथ ही कुमार विश्वास ने कहा कि जो लोग एक का समर्थन और दूसरे का विरोध कर रहे हैं. वो भी सही नहीं कर रहे हैं. ऐसे लोग भारत के प्रति नहीं अपने राजनैतिक एजेंडे के प्रति वफ़ादार है. उन्होंने लिखा है कि शरजील इमाम और फायरिंग करने वाले नाबालिग, दोनों ही तरह की सोच भारत के ख़िलाफ़ हैं ! जो भी लोग एक का बचाव और दूसरे पर प्रहार कर रहे हैं वे भारत के प्रति नहीं अपने राजनैतिक एजेंडे के प्रति वफ़ादार है ! बार-बार कहा है,कह रहा हूँ “देश को पहले रखिए,पार्टी-नेता-धर्म-जाति,ये सब देश से बनते हैं,देश इनसे नहीं”

7psdlpgo


गौरतलब है कि दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय के पास नागरिकता कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन पर एक शख्स द्वारा की गई फायरिंग की घटना के बाद राजनीतिक दलों ने केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया था. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार को इस मुद्दे पर घेरा है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, "जब भाजपा सरकार के मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएंगे, भड़काऊ भाषण देंगे तब ये सब होना मुमकिन है. प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि वे कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं? वे हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ? वे विकास के साथ खड़े हैं या अराजकता के साथ?

जामिया में शख्स ने की खुलेआम फायरिंग, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "प्रधानमंत्री कपड़ों से करें पहचान"


बता दें कि दिल्ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) विश्वविद्यालय के पास नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गुरुवार दोपहर को गोली चलाने वाला शख्स अपनी पिस्तौल निकालने से कुछ ही देर पहले फेसबुक पर लाइव था. हमलावर रामभक्त गोपाल ने घटनास्थल पर टहलते हुए अपना खुद का वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने काले रंग की बिना बांह की बॉम्बर जैकेट पहनी है, और वह कनखियों से इधर-उधर देख रहा है, जैसे वह अपना निशाना तय करना चाह रहा हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: शाहीन बाग में रास्ता खोलने को लेकर दो खेमें में बंटे लोग