केरल : झगड़ा खत्म कराने पहुंची पुलिस पर ही भीड़ ने कर दिया हमला, पथराव कर गाड़ियां फूंकीं, 50 गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, घटना शनिवार की देर रात प्रवासी श्रमिकों के शिविर में हुई, जहां एक समूह क्रिसमस समारोह व कैरल गायन जारी रखना चाहता था, जबकि दूसरा समूह इसे रोकना चाहता था.

केरल : झगड़ा खत्म कराने पहुंची पुलिस पर ही भीड़ ने कर दिया हमला, पथराव कर गाड़ियां फूंकीं, 50 गिरफ्तार

50 प्रवासी कामगारों को गिरफ्तार किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

तिरुवनंतपुरम:

केरल के एर्नाकुलम में प्रवासी कामगारों के बीच हुई एक बड़ी झड़प के दौरान पुलिसकर्मियों और उनकी गाड़ियों पर हमला करने के मामले में 50 प्रवासी कामगारों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार, घटना शनिवार की देर रात प्रवासी श्रमिकों के शिविर में हुई, जहां एक समूह क्रिसमस समारोह व कैरोल गायन जारी रखना चाहता था, जबकि दूसरा समूह इसे रोकना चाहता था. 

कुन्नाथुनाड पुलिस स्टेशन के एक घायल पुलिस अधिकारी ने NDTV को बताया, "ज्यादातर आरोपी नशे की हालत में थे. जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची, उन्होंने पथराव शुरू कर दिया, एक पुलिस वाहन में आग लगा दी, जबकि अन्य को नष्ट कर दिया. इसमें लगभग 8 पुलिस कर्मी घायल हो गए."

वकील जोड़े के विवाह में रुकावट बना ओमिक्रॉन, केरल हाईकोर्ट ने ऑनलाइन विवाह की दी अनुमति

पुलिस ने बताया कि ज्यादातर मजदूर Kitex Corporate Group के साथ काम करते हैं. हत्या के प्रयास, सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने के आरोप में अब तक 50 प्रवासी श्रमिकों की पहचान की गई है और उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

 पुलिस अधिकारी ने बताया, 'इस घटना में लिप्त अन्य प्रवासी श्रमिकों की पहचान की जा रही है जिसके बाद अन्य मामले दर्ज किए जाएंगे. इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है.' साथ ही बताया कि पुलिस के साथ झड़प करीब 4 घंटे तक चली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर वायरल हुए हिंसा के वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों का एक बड़ा समूह पुलिस वाहनों को घेर रहा है और उनके ऊपर चढ़ जाता है. भीड़ उन पर पथराव करते हुए और फिर लाठियों से वाहनों को तोड़ता हुआ नजर आ रही है.