विज्ञापन
This Article is From May 17, 2015

सीएम केजरीवाल की बेटी ने अधिकारी को जांचने के लिए की रिश्वत को पेशकश, पर नहीं बना काम

सीएम केजरीवाल की बेटी ने अधिकारी को जांचने के लिए की रिश्वत को पेशकश, पर नहीं बना काम
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो
नई दिल्ली: दिल्ली में आयोजित ऑटो संवाद कार्यक्रम में बोलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि थोड़ा बहुत भ्रष्टाचार तो कम हुआ है, रिश्वतखोरी कम हुई है। उन्होंने कहा कि ऑटो वाले अगर घर जा रहे हैं तो ऑटो पर बोर्ड लगाएं जिससे सवारी को मना कर सकें।

जीपीएस के लिए चार कंपनियों के नाम वेब पर डाल दिए गए हैं लगवा लो। पूरी दिल्ली में 425 नए स्टैंड बनेंगे जिनमें 100 बन चुके हैं। किराए बढ़ाने के लिए कमेटी बनी, हर साल किराए बढ़ेंगे। लेकिन जनता की शिकायत आई तो सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने एक नंबर भी 011-42400400 पर ऑटो वालों की शिकायत करने के लिए पब्लिक का आह्वान भी किया।

रैली में उन्होंने लर्नन ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर रही अपनी बेटी के अनुभव भी बताए कि कैसे उसने अफसर को जांचने के लिए उसे रिश्वत देने की कोशिश की। उन्होंने कहा, 'मेरी बेटी अपने लिए लर्नन ड्राइविंग लाइसेंस लेने गई। मैं परिवहन विभाग को फोन कर बोल सकता था और अफसर मेरे लिए इसे बना देते। लेकिन मेरी बेटी खुद ऑफिस गई और अपनी बारी का इंतजार किया। उसने अधिकारी को (अपनी पहचान जाहिर किए बिना) बताया कि उसके पास एक जरूरी सर्टिफिकेट नहीं है। इस पर उस अधिकारी ने उसका लाइसेंस बनाने से मना कर दिया।'

केजरीवाल ने कहा, 'इसके बाद उसने उस अधिकारी को रिश्वत देने की कोशिश की। जैसे ही उसने पैसे दिए वह अधिकारी उसका फोन देखने लगा कि कहीं वह वीडियो तो नहीं बना रही है। मेरी बेटी ने जोर देकर कहा कि उसके लिए यह बेहद जरूरी है और वह इसके लिए कितने भी पैसे देने को तैयार है, लेकिन इसके बाद उस अधिकारी ने उसे मना कर दिया।'

रैली में मौजूद लोगों को मुख्यमंत्री ने बताया कि कुछ मिनट बाद मेरी बेटी उस अधिकारी के पास वापस गई और उसे अपने सारे दस्तावेज दिए। उस अधिकारी ने उसका और उसके पिता का नाम देखा तो उससे पूछा कि क्या वह दिल्ली के सीएम की बेटी है और इतना सुनते ही पूरा विभाग उसका लाइसेंस बनाने को आगे आ गया।

केजरीवाल ने कहा, यह दिखाता है कि शहर में भ्रष्टाचार का स्तर कम हुआ है। यहां तक कि कुछ ऑटो वालों ने भी मुझसे यह बात कही। भ्रष्ट अधिकारी अब डरे हुए हैं, जबकि इमानदार अफसर निडर होकर अपना काम कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने ऑटो वालों से भी ईमानदारी बरतने को कहा। उन्होंने ऑटो वालों से कहा कि ओवरचार्ज ना करें, सवारी की मजबूरी का फायदा न उठाओ।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
सीएम केजरीवाल की बेटी ने अधिकारी को जांचने के लिए की रिश्वत को पेशकश, पर नहीं बना काम
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com