आज केजरीवाल और नीतीश पहली बार एक ही मंच पर दिखेंगे साथ

आज केजरीवाल और नीतीश पहली बार एक ही मंच पर दिखेंगे साथ

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल और बिहार के सीएम नीतीश कुमार बुधवार को पहली बार एक ही मंच पर साथ दिखेंगे। दिल्ली सरकार ने बिहार सम्मान दिवस का आयोजन किया है और उसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मुख्य अतिथि के तौर पर न्योता दिया गया है।

दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में दोपहर बाद शुरू होने वाले इस कार्यक्रम की चर्चा लंबे समय से जोरों पर है। अटकलें इस बात की हैं कि आखिर केजरीवाल नीतीश कुमार के लिए बिहार चुनाव में क्या और किस तरह की मदद करने वाले हैं। कहने को तो आज का कार्यक्रम सरकारी है, जिसमें बिहार के विशिष्ट लोगों को सम्मानित किया जाएगा, लेकिन इसके पीछे की राजनीति अलग ही चल रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी का विरोध करने के लिए केजरीवाल और आम आदमी पार्टी नीतीश और उनकी पार्टी को सहयोग कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी की बेहद मजबूत सोशल मीडिया टीम बिहार चुनाव के लिए नीतीश कुमार की मदद में जुटी हुई है। लेकिन केजरीवाल की दिक्कत यह है कि बीजेपी का विरोध करने के लिए ईमानदार छवि वाले नीतीश कुमार का साथ तो दे रहे हैं लेकिन गठबंधन की दूसरी पार्टियों राजद और कांग्रेस के साथ किसी सूरत में नहीं दिखना चाहते, इसलिए वह हर कदम बहुत फूंक-फूंक कर रख रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक़ केजरीवाल भी जल्द ही बिहार सरकार के किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार जा सकते हैं।