रिजिजू जी, भारतीयों को उत्तर और दक्षिण भारतीयों में मत बांटिए :केजरीवाल

रिजिजू जी, भारतीयों को उत्तर और दक्षिण भारतीयों में मत बांटिए :केजरीवाल

केजरीवाल फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की उस टिप्पणी की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उत्तर भारतीयों को नियम तोड़ने में मजा आता है। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें (रिजिजू को) भारतीयों को बांटने की जरूरत नहीं है और इस तरह की राजनीति को सुधारे जाने की जरूरत है।

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, 'रिजिजू जी, कृपया भारतीयों को उत्तर और दक्षिण भारतीयों, हिंदुओं और मुस्लिमों में मत बांटिए। सभी भारतीय अच्छे हैं। यह राजनीति है, जिसमें हमें सुधार करने की जरूरत है।' केंद्रीय राज्य मंत्री रिजिजू ने बुधवार को कहा थ कि वह दिल्ली के एक पूर्व उपराज्यपाल द्वारा पहले कभी दिए गए इस बयान से सहमत हैं कि उत्तर भारतीयों को नियम तोड़ने में 'गर्व और आनंद का अनुभव' होता है।


रिजिजू ने पुलिस से जुड़े मामलों पर एक थिंकटैंक के उद्घाटन समारोह से इतर कहा था, 'मैं कुछ साल पहले दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल द्वारा दिए गए इस बयान का गवाह बना था। उन्होंने कहा था कि उत्तर भारत के लोगों को नियम तोड़ने में मजा आता है और शाम तक उन्हें माफी मांगने के लिए विवश होना पड़ा था।' उन्होंने कहा, 'लेकिन मेरा मानना है कि जो उन्होंने कहा, वह सही था।' हालांकि रिजीजू ने पूर्व उपराज्यपाल का नाम तो नहीं लिया लेकिन रिकॉर्ड दर्शाते हैं कि ये टिप्पणियां दिल्ली के तत्कालीन उपराज्यपाल तेजेंद्र खन्ना ने की थीं। उन्होंने फरवरी 2008 में कहा था, 'विशेषकर उत्तर और पश्चिम भारत के लोग कानून के उल्लंघन में और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न होने की डींग हांकने में सम्मान का अनुभव करते हैं।'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com