उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई : तीरथ सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- चुनाव आयोग जब भी निर्णय लेगा, राज्य में उपचुनाव होंगे

उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई : तीरथ सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

उत्तराखंड (Uttrakhand) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Teerath Singh Rawat) ने आज कहा कि बीजेपी (BJP) लीडरशिप के साथ आगामी चुनाव पर बात हुई. केंद्र सरकार की योजनाओं पर बात हुई, हम उन्हें जनता तक कैसे ले जाएं. उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा को स्थगित किया गया है.  

उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व से आगामी चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई. उत्तराखंड के लिए नई योजनाओं पर भी पार्टी लीडरशिप से बात हुई है. उप चुनाव का विषय चुनाव आयोग का है. चुनाव आयोग जब भी निर्णय लेगा उपचुनाव होंगे यह चुनाव आयोग पर निर्भर करता है. 

रावत ने कहा कि जो भी केंद्र रणनीति तय करेगा, हम उसके तहत काम करेंगे. हम सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारेंगे. कांवड़ यात्रा को स्थगित किया है. 

सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड में उपचुनाव कब होंगे यह फैसला चुनाव आयोग को करना है. चुनाव आयोग जो भी फैसला करेगा वह स्वीकार होगा. अगर उत्तराखंड में उपचुनाव होते हैं तो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कहां से उप चुनाव लड़ेंगे, यह फैसला भाजपा केंद्रीय नेतृत्व को करना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की बीजेपी लीडरशिप के साथ मुलाकात के दौरान उत्तराखंड में अगले विधानसभा चुनाव में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई. उत्तराखंड में आगे की रणनीति भाजपा की केंद्रीय नेतृत्व को तय करनी है वह जो तय करेंगे उस पर अमल होगा.