विज्ञापन
This Article is From Feb 23, 2018

कार्ती चिदंबरम को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, 6 मार्च को फिर सुनवाई

वहीं सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से कहा गया कि कार्ती कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग कर रहे हैं. कार्ती कोई आम अपराधी नहीं हैं.

कार्ती चिदंबरम को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, 6 मार्च को फिर सुनवाई
कार्ती चिदंबरम को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, 6 मार्च को फिर सुनवाई (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: आईएनएक्स मामले में कार्ति चिदंबरम को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. इस मामले में 6 मार्च को फिर सुनवाई होनी है. फिलहाल ईडी के समन पर रोक नहीं लगाई है. कोर्ट ने कहा कि कार्ती इस मामले में अलग से याचिका दाखिल करे. कोर्ट ने एक मार्च को पेश होने के ईडी के समन पर भी कोई आदेश देने से इंकार किया.

 कार्ती चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, फिलहाल नहीं जा पाएंगे विदेश

वहीं सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से कहा गया कि कार्ती कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग कर रहे हैं. कार्ती कोई आम अपराधी नहीं हैं. कोर्ट को उनकी अर्जी पर सुनवाई नहीं करनी चाहिए और कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग करने की इजाजत नहीं देनी चाहिए. कार्ति ने सीबीआई के केस में ही ईडी मामले की अर्जी दाखिल की है और वो केस अलग है. ये मुद्दा कोर्ट के सामने नहीं है. एक मार्च के ईडी के समन पर कोर्ट को कोई आदेश जारी नहीं करना चाहिए क्योंकि ये एक तरह की अग्रिम जमानत होगी.

मोदी सरकार मेरी आवाज नहीं दबा सकती : पी चिदंबरम

वहीं, कार्ती की ओर से कपिल सिब्बल और गोपाल सुब्रमण्यम ने कहा कि ईडी का मामला सीबीआई केस से ही सामने आया है इसलिए ये हस्तक्षेप अर्जी दाखिल की गई है. सीबीआई ने अभी तक कोई चार्जशीट दाखिल नहीं की है और उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है. वो नई याचिका दाखिल करेंगे और ईडी के सामने एक की बजाए 9 मार्च को पेश हो सकते हैं इसलिए एक मार्च के समन पर रोक लगाई जाए.

आईएनएक्स मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. ईडी के 1 मार्च के समन पर रोक लगाने की मांग की गई है. कार्ती ने याचिका में कहा है कि वो हाईकोर्ट की अनुमति से विदेश गए हैं और 28 फरवरी कोचेन्नई वापस लौटेंगे. ईडी ने उन्हें वक्त नहीं दिया है और 1 मार्च को ही पेश होने का समन जारी किया है. इससे पहले भी ईडी 15-15 घंटे तक उनसे पूछताछ कर चुकी है और इस दौरान उन्हें खाना या पानी पीने की इजाजत भी नहीं दी गई. लिहाजा सुप्रीम कोर्ट इस संबंध में कोई सुरक्षा उपाय लागू किए जाएं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
कार्ती चिदंबरम को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, 6 मार्च को फिर सुनवाई
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com