कर्नाटक: कन्नड़ लेखक भगवान के खिलाफ एफआईआर, चरमपंथियों के निशाने पर

कर्नाटक: कन्नड़ लेखक भगवान के खिलाफ एफआईआर, चरमपंथियों के निशाने पर

प्रोफेसर केएस भगवान

बेंगलुरु:

प्रोफेसर केएस भगवान के खिलाफ मंगलौर में सुदर्शन भट्ट नाम के एक व्यक्ति ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने और उन्हें आहत करने का आरोप लगाते हुए आईपीसी की धारा 295ए, 153बी और 506 के तहत मामला दर्ज कराया है। प्रोफेसर केएस भगवान हाल में प्रोफेसर कलबर्गी की हत्या के बाद तब सुर्खियों में आए जब बजरंग दल के एक कार्यकर्ता ने उन्हें अगला निशाना बताया।

गीता और रामायण की प्रमाणिकता पर सवाल उठाए
भट्ट का आरोप है कि इस महीने की 19 तारीख को बेंगलुरु के गांधी भवन में हुए एक कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर भगवान ने भगवत गीत और रामायण को चुनौती दी और इनकी प्रमाणिकता पर सवाल उठाए। चूंकि मामला बेंगलुरु से जुड़ा है और दर्ज मंगलौर में करवाया गया इसलिए इसे बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन को ट्रांसफर कर दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रोफेसर केएस भगवान को इस साल कर्नाटक साहित्य अकादमी ने लाइफ टाइम अवार्ड के लिए चयनित किया है। इससे ठीक पहले बेंगलुरु पुलिस ने हुबली से रघुपति तंत्री नाम के उस वयक्ति को गिरफ्तार किया जो प्रो केएस भगवान और ऐसे ही दूसरे सहित्यकारों को धमकियां दे रहा था। प्रो कलबर्गी की हत्या के बाद जान से मारने की धमकी मिलने पर प्रो भगवान के घर पर पुलिस बंदोबस्त बढ़ा दिया गया है।