कर्नाटक : शहरी निकाय चुनाव में कांग्रेस का दबदबा, 501 सीटें जीतकर बनी सबसे बड़ी पार्टी

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने नतीजों के आने के बाद राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा है कि यह परिणाम कांग्रेस की लोकप्रियता को बताता है.

कर्नाटक : शहरी निकाय चुनाव में कांग्रेस का दबदबा, 501 सीटें जीतकर बनी सबसे बड़ी पार्टी

शहरी निकाय चुनाव में कांग्रेस का दबदबा (प्रतीकात्मक फोटो)

बेंगलुरु :

कर्नाटक (Karnataka) में शहरी निकाय चुनावों (urban local body polls) में कांग्रेस ने जबरदस्त सफलता हासिल की है. गुरुवार को 1184 सीटों में से 501 सीटें जीतकर पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. 58 शहरी निकायों के 1184 वार्डों में चुनाव हो रहे थे. वहीं इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 437, जनता दल ( सेक्यूलर) ने 45 और अन्य के खाते में 204 सीटें गई हैं. हालांकि, सिटी म्युनिसिपल काउंसिल में बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं. नगर पालिका परिषद के 166 वार्डों में से कांग्रेस को 61, भाजपा को 67, जेडीएस को 12 जबकि अन्य को 26 सीटें मिली हैं.

टाउन म्युनिसिपल काउंसिल में कांग्रेस को सर्वाधिक सीटें मिलीं हैं. टाउन म्युनिसिपल काउंसिल के 441 वार्डों में से कांग्रेस को 201, बीजेपी को 176 और जेडीएस को 21 सीटें मिली हैं. वहीं कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने नतीजों के आने के बाद राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा है कि यह परिणाम कांग्रेस की लोकप्रियता को दिखाता है. 

कर्नाटक: नाइट कर्फ्यू के कारण बेमजा नए साल का जश्‍न, बुकिंग कैंसिल कर रहे होटल-रेस्‍टोरेंट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं शिवकुमार ने ट्वीट किया, हाल के समय में चुनाव परिणाम राज्य में कांग्रेस की लहर का इशारा करते हैं. शहरी स्थानीय निकाय चुनाव परिणाम इसकी पुष्टि करते हैं.  निस्संदेह कांग्रेस 2023 विधानसभा चुनाव जीतेगी. मैं अपने वोटरों को उनके भारी समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं. बता दें कि यह परिणाम 2023 में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले महत्वपूर्ण है.