पत्रकार जेडे हत्याकांड की सुनवाई 5 फरवरी को, CBI को मिली छोटा राजन से पूछताछ की इजाजत

पत्रकार जेडे हत्याकांड की सुनवाई 5 फरवरी को, CBI को मिली छोटा राजन से पूछताछ की इजाजत

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन (फाइल फोटो)

मुंबई:

पत्रकार जेडे हत्याकांड में सीबीआई अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से पूछताछ करेगी। मकोका अदालत ने सीबीआई की अर्जी पर 27 जनवरी से जेल में ही पूछताछ की इजाजत दे दिया है। मामले की अगली सुनवाई अब 5 फ़रवरी को होगी।

पत्रकार जेडे हत्याकांड की सुनवाई आर्थर रोड में बनी विशेष मकोका अदालत में चल रही है। मामले में पहले से गिरफ्तार 10 आरोपियों पर आरोप तय हो चुके हैं। मंगलवार को छोटा राजन पर भी आरोप तय करना था। लेकिन, मकोका में आरोप तय करने के लिए सक्षम अधिकारी की अनुमति की जरूरत होती है। जो अभी तक लेना बाकी है। साथ ही सीबीआई ने मामले में आरोपी छोटा राजन से भी पूछताछ बाकी होने का हवाला दिया।

7 जनवरी को पिछली सुनवाई की तरह इस बार भी छोटा राजन की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। तिहाड़ जेल में बंद राजन ने अदालत से कहा कि उसे चार्जशीट मिली है। लेकिन, उसे बहुत ही अतिसुरक्षा सेल में रखा गया है। उसे अभी चार्जशीट पढ़ने का वक्त नहीं मिला है, इसलिए उसे थोड़ा और वक्त दिया जाए। अदालत में छोटा राजन के वकील ने चार्जशीट के साथ कुछ दस्तावेज और सीडी नहीं मिलने का हवाला दिया। साथ ही बयान गवाहों के बयान मराठी में हैं जिसे अंग्रेजी में अनुवाद करने की जरूरत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत में अगली सुनवाई के लिए 5 फरवरी की तारीख मुकर्रर की है। उस दिन सीबीआई छोटा राजन से पूछताछ की जांच रिपोर्ट भी अदालत के सामने रखेगी।
एक नजर :
पत्रकार जेडे की हत्या जून 2011 में कर दी गई थी।
मामले में 10 आरोपियों पर पहले ही आरोप तय हो चुका है।