जब अपनी ही सरकार के खिलाफ विधानसभा में धरने पर बैठ गईं झारखंड CM हेमंत सोरेन की भाभी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन बुधवार को अपनी ही सरकार की नीतियों के खिलाफ विधानसभा के द्वार पर धरने पर बैठी गयीं.

जब अपनी ही सरकार के खिलाफ विधानसभा में धरने पर बैठ गईं झारखंड CM हेमंत सोरेन की भाभी

सीता सोरेन जामा से विधायक हैं.

रांची:

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के प्रमुख शिबू सोरेन की पुत्रवधू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन बुधवार को अपनी ही सरकार की नीतियों के खिलाफ विधानसभा के द्वार पर धरने पर बैठी गयीं. जामा से विधायक सीता के इस कदम से राज्य सरकार की भारी किरकिरी हुई. इससे पहले सीता सोरेन ने सदन में कहा कि उन्होंने विधानसभा में जो सवाल किया है, उसका सरकार से संतोषप्रद जबाव नहीं मिला है.

उन्होंने कहा, ‘हम जल जंगल जमीन की सुरक्षा का मसला लेकर सदन में आये हैं. सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड की आम्रपाली परियोजना में वन भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है, अवैध तरीके से कोयले की ढुलाई हो रही है और सरकार कुछ करती नहीं है.' उन्होंने आरोप लगाया कि सदन में सरकार गलत जवाब दे रही है. उन्होंने राज्य सरकार से सीसीएल द्वारा किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराने की मांग की.

सत्ता पक्ष के एक अन्य विधायक झामुमो के लोबिन हेंब्रम ने सरकार से पूछा कि क्या यह बात सही है कि छत्तीसगढ़ की तर्ज पर हेमंत सरकार भी खुद शराब बेचने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक बात कोई और नहीं हो सकती.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि झारखंड के आंदोलनकारी शिबू सोरेन हमेशा नशाबंदी की बात करते हैं वहीं दूसरी तरफ उनके पुत्र हेमंत सोरेन अगर ऐसा करने की तैयारी कर रहे हैं तो यह शर्मनाक है.