विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2015

जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने जीतन मांझी को बताया 'मुंगेरी लाल'

जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने जीतन मांझी को बताया 'मुंगेरी लाल'
बिहार के सीएम जीतन राम मांझी
पटना / नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा में जीतन राम मांझी सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव से पहले गुरुवार शाम को जेडीयू के अध्यक्ष शरद यादव ने मांझी पर निशाना साधते हुए कहा कि बहुमत साबित करने का उनका सपना कभी पूरा नहीं होगा।

शरद यादव ने पटना पहुंचने पर कहा, मुंगेरी लाल के हसीन सपने कभी पूरे नहीं होंगे। शरद यादव ने कहा, वह (मांझी) वह जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे पास विधायकों की पर्याप्त संख्या है।

इससे पूर्व, शरद यादव ने दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी पहले पर्दे के पीछे से काम कर रही थी, लेकिन अब पर्दा हट गया है। शरद यादव ने कहा कि दिल्ली चुनाव में हार के बाद बीजेपी हताश और बेचैन हो गई है और बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू कराना चाहती है।

उन्होंने बीजेपी पर जेडीयू और उसके सहयोगी दलों के विधायकों को प्रलोभन देने के प्रयास का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, वे तरह-तरह की पेशकश कर रहे हैं। वे हमारे विधायकों को खरीदने का प्रयास कर रहे हैं और उन्हें मंत्री पद का प्रलोभन दे रहे हैं। वे हमारे विधायकों को धमका भी रहे हैं, लेकिन हमारे कोई विधायक पाला नहीं बदलेगा।

उल्लेखनीय है कि मांझी और नीतीश कुमार के बीच शक्ति प्रदर्शन के रोमांचक अंत की ओर बढ़ने के बीच बीजेपी ने गुरुवार को मांझी का समर्थन करने का फैसला किया। वहीं, बिहार में दोनों सदनों में जेडीयू को प्रमुख विपक्षी दल के रूप में मान्यता मिल गई।

शक्ति परीक्षण के दौरान मांझी का समर्थन करने का फैसला बीजेपी विधायक दल की बैठक में हुआ, जो गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी जारी रही। पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा, बीजेपी मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का साथ देगी और यदि विश्वास मत आता है, तो उनके पक्ष में मतदान करेगी। पार्टी ने सदन में शक्ति परीक्षण के दौरान मांझी का समर्थन करने के लिए अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने जीतन मांझी को बताया 'मुंगेरी लाल'
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com