कश्मीर के मंदिर में घुस रहा था पुलिसकर्मी, गार्ड को हुई गलतफहमी के चलते मारा गया : पुलिस

इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने कहा कि हवा में (संतरी द्वारा) फायरिंग के बावजूद वह अपनी पहचान बताए बिना दरवाजा पीटता रहा. यह साफतौर पर गलत पहचान का मामला था, क्योंकि संतरी को लगा कि ये हमला हुआ है.

कश्मीर के मंदिर में घुस रहा था पुलिसकर्मी, गार्ड को हुई गलतफहमी के चलते मारा गया : पुलिस

कश्मीर में मंदिर के गार्ड से हुई चूक, पुलिसकर्मी को गलतफहमी के चलते मार दिया

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके में एक पुलिसकर्मी की मौत उस समय हो गई जब मंदिर के सुरक्षागार्डों ने गलती से उसे 'राष्ट्र विरोधी तत्व' समझ लिया, क्योंकि पुलिसवाले ने कथिततौर पर रात को मंदिर में प्रवेश की कोशिश की थी. कांस्टेबल की पहचान लंगटे हंदवाड़ा निवासी अजय धर के रूप में हुई है. पुलिस ने बयान जारी कर इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कि संतरी ने हवा में गोलियां चलाईं जब कांस्टेबल धर ने कल देर रात अपनी पहचान बताए बिना मंदिर का दरवाजा पीटना शुरू किया. इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने कहा कि हवा में (संतरी द्वारा) फायरिंग के बावजूद वह अपनी पहचान बताए बिना दरवाजा पीटता रहा. यह साफतौर पर गलत पहचान का मामला था, क्योंकि संतरी को लगा कि ये हमला हुआ है.

बता दें कि कश्मीर के अधिकांश मंदिरों की सुरक्षा पुलिस करती है. यह घटना कश्मीर में सुरक्षा को लेकर डर का एक और उदाहरण है. पहले भी ऐसी कई घटनाएं हुई हैं, जहां रात के समय सुरक्षाबलों द्वारा गलत पहचान के कारण नागरिक मारे गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com