जाधवपुर यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ इंजीनियरिंग के तीन छात्रों ने कथित रूप से की छेड़छाड़

प्रतीकात्मक चित्र

कोलकाता:

जाधवपुर विश्वविद्यालय परिसर में स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा के साथ इंजीनियरिंग के तीन छात्रों द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है।

जाधवपुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, "संस्कृत विभाग में प्रथम वर्ष की छात्रा की शिकायत के आधार पर हमने विश्वविद्यालय के तीन छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्होंने कथित रूप से बीती रात उसके साथ छेड़छाड़ और मारपीट की।"

पीड़ित ने कहा है कि फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी स्टूडेंट्स यूनियन (एफईटीएसयू) की ओर से आयोजित महोत्सव में प्रवेश करने के दौरान जब उन्होंने बैग की जांच करने देने से इनकार किया, तब उसके साथ मारपीट और छेड़छाड़ की गई।

उसने बताया, "प्रवेश द्वार पर तीन छात्र खड़े थे और उन्होंने मेरा बैग जांचने की बात कही। चूंकि वे लड़के थे, लिहाजा मैंने इनकार कर दिया। तब उन्होंने कहा कि वे मुझे अंदर नहीं आने देंगे, और जब मैंने बहस की तो उन्होंने अश्लील बातें की, छेड़छाड़ और मारपीट की।"

गौरतलब है कि पिछले ही साल विश्वविद्यालय परिसर में छेड़छाड़ का ऐसा ही एक मामला सामने आया था और घटना की स्वतंत्र जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर कार्रवाई करने के लिए कुलपति अभिजीत चक्रवर्ती ने पुलिस को बुलाया था। इस घटना से बड़ा विवाद पैदा हो गया था। छात्रों और शिक्षकों के विरोध के कारण पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चक्रवर्ती को पद से हटा दिया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com