मणिपुरः मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी इरोम शर्मिला

मणिपुरः  मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी इरोम शर्मिला

इरोम शर्मिला का फाइल फोटो

खास बातें

  • अफस्फा के खिलाफ पिछले 16 साल भूख हड़ताल पर बैंठी थीं इरोम शर्मिला
  • बीते साल 9 अगस्त को खत्म किया था इरोम ने अपना आमरण अनशन
  • पीपल्स रीसर्जेन्स एंड जस्टिस एलायन्स (प्रजा) नाम से राजनीति दल का गठन किय
इंफाल:

मणिपुर से कठोर कानून सशस्त्र बल अधिनियम (एएफएसपीए) को हटाने की मांग को लेकर लगातार 16 वर्षों तक अनशन कर चुकीं इरोम शर्मिला ने राज्य के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

इरोम ने बीते साल नौ अगस्त को अपना अनशन खत्म करके अक्टूबर महीने में 'पीपुल्स रिसर्जेस एंड जस्टिस अलायंस' नामक पार्टी का गठन किया है.

इरोम ने आरोप लगाया कि 15 सालों के कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री राज्य से एएफएसपीए हटाने को लेकर कुछ भी नहीं किया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने महसूस किया कि इसे कोई भी राजनेता नहीं हटाएगा और इसलिए वे अब चुनाव लड़कर मुख्यमंत्री बनेंगी और इस कठोर कानून को हटाएंगी. कठोर कानून हो हटाने के लिए अपना जीवन कुर्बान करने की ओर इशारा करते हुए इरोम ने कहा कि इसे हटाना उनका दृढ़ संकल्प है.

उधर, मुख्यमंत्री इबोबी सिंह ने कहा कि इंफाल नगर निगम के सात विधानसभा क्षेत्रों से एएफएसपीए हटा दिया गया है और वादा किया गया है कि अगर हालात सकारात्मक रहे, तो अन्य इलाकों से भी इसे हटा दिया जाएगा. ओकराम इबोबी सिंह लगातार तीन कार्यकाल से मुख्यमंत्री हैं और थुबल विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित होते आ रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com