अमेरिकी मार्केट अथॉरिटी 'अनैतिक कृत्य' को लेकर हुई शिकायत पर हमारी जांच कर रही है : Infosys

कंपनी के खिलाफ एक सिक्योरिटी क्लास एक्शन मुकदमा भी दायर किया गया है, जो शिकायतों के आधार पर एक अमेरिकी संघीय अदालत में है.

अमेरिकी मार्केट अथॉरिटी 'अनैतिक कृत्य' को लेकर हुई शिकायत पर हमारी जांच कर रही है : Infosys

Infosys ने कहा हमारे खिलाफ हो रही है जांच

नई दिल्ली:

Infosys लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि यूएस सिक्यूरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन हमारे खिलाफ जांच कर रही है. यह एजेंसी हम पर गलत तरीके से मुनाफा कमाने की शिकायत की जांच में जुटी है. बता दें कि कंपनी के खिलाफ एक सिक्योरिटी क्लास एक्शन मुकदमा भी दायर किया गया है, जो शिकायतों के आधार पर एक अमेरिकी संघीय अदालत में है. इन आरोपियों के बीच कुछ दिन पहले ही इंफोसिस के शेयरों में भारी गिरावट के बीच सेंसेक्स 335 अंक टूट गया था. मुख्य कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ शिकायत के बाद कंपनी के शेयर में भारी गिरावट आई थी. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 334.54 अंक या 0.85 प्रतिशत के नुकसान से 38,963.84 अंक पर बंद हुआ था. कारोबार के दौरान यह 38,924.85 अंक से 39,426.47 अंक के दायरे में रहा.

शेयर बाजार में छह दिनों से जारी तेजी का सिलसिला थमा, इंफोसिस के शेयर में 16% की गिरावट

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 73.50 अंक या 0.63 प्रतिशत के नुकसान से 11,588.35 अंक पर बंद हुआ. 
सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी इंफोसिस का शेयर 16.21 प्रतिशत टूट गया. एक गुमनाम समूह जिसने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया है, ने कंपनी के निदेशक मंडल को व्हीसलब्लोअर शिकायत भेजी है. इसमें कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलिल पारेख और मुख्य वित्त अधिकारी नीलांजन रॉय पर अनुचित व्यवहार के जरिये लघु अवधि की आमदनी और मुनाफा बढ़ाने का आरोप लगाया गया है.

सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से 9 कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.47 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

अन्य कंपनियों में टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक और बजाज फाइनेंस के शेयरों में 3.51 प्रतिशत की गिरावट आई. वहीं दूसरी ओर आईसीआईसीआई बैंक, सनफार्मा, बजाज आटो, हिंदुस्तान यूनिलीवर और एचडीएफसी के शेयर 3.06 प्रतिशत तक चढ़ गए. अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई, हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का टोक्यो और दक्षिण कोरिया का सियोल सकारात्मक रुख के साथ बंद हुआ. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चीन के साथ आंशिक व्यापार समझौते को लेकर चल रही बात चीत में है.

इन्फोसिस का दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 2.2 प्रतिशत घटकर 4,019 करोड़ रुपये पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रंप ने कहा था कि वह इस पर वह अगले महीने हस्ताक्षर कर सकते हैं. शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजारों में मिलाजुला रुख था. इस बीच, अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में दिन में कारोबार के दौरान रुपया 22 पैसे की बढ़त के साथ 70.92 प्रति डॉलर पर चल रहा था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)